खत्म नहीं हुआ है कोरोना,50 नए मामले, एक मौत

दार्जिलिंग जिला में कोरोना महामारी के नए मामलों में भारी कमी आई। -नगर निगम के दार्जिलिंग जिला क्षेत्र से 27 और जलपाईगुड़ी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 09:19 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 09:19 PM (IST)
खत्म नहीं हुआ है कोरोना,50 नए मामले, एक मौत
खत्म नहीं हुआ है कोरोना,50 नए मामले, एक मौत

-नगर निगम के दार्जिलिंग जिला क्षेत्र से 16 और जलपाईगुड़ी जिला क्षेत्र के संयोजित वार्डो से आठ नए मामले सामने आए जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : शहर व आसपास समेत पूरे दार्जिलिंग जिला में कोरोना वायरस संक्रमण (कोविड-19) महामारी का कहर अब कम होता जा रहा है। यह हर किसी के लिए बड़ी राहत भरी बात है। पर, साथ ही चिंतनीय पहलू यह भी है कि अभी भी यह पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। ऊपर से विशेषज्ञों की ओर से कोविड-19 की तीसरी लहर आ सकने की भी चेतावनी पहले ही दी जा चुकी है।

इधर, कोरोना महामारी की वर्तमान स्थिति की बात करें तो शुक्रवार को बीते 24 घंटों की रिपोर्ट के अनुसार दार्जिलिंग जिला में 50 नए मामले सामने आए हैं। इनमें सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में कुल नए मामलों की संख्या 24 है। नगर निगम के दार्जिलिंग जिला क्षेत्र से 16 और जलपाईगुड़ी जिला क्षेत्र के संयोजित वार्डो से आठ नए मामले सामने आए हैं। दार्जिलिंग जिला प्रशासन के सूत्रों से यह जानकारी प्राप्त हुई है। इसके अनुसार, सिलीगुड़ी महकमा के माटीगाड़ा प्रखंड में नौ और नक्सलबाड़ी प्रखंड में 15 नए मामले दर्ज हुए हैं। जबकि, खोरबाड़ी और फांसीदेवा प्रखंड में कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है।

वहीं, सिलीगुड़ी के निकटवर्ती सुकना से इस दिन नए मामलों की संख्या तीन रही। इसके अलावा दार्जिलिंग जिला के पार्वत्य क्षेत्रों की बात करें तो दार्जिलिंग नगर पालिका क्षेत्र में मात्र एक, कर्सियांग नगर पालिका क्षेत्र से मात्र एक, मिरिक से दो और सुखियापोखरी से तीन नए मामले सामने आए हैं।

कोविड-19 से इस दिन केवल एकमात्र मौत, 63 साल के एक व्यक्ति की, सेवक रोड स्थित एक नर्सिग होम में हुई है। इसी बीच बीते 24 घंटों में 54 लोगों के कोविड-19 रोग से उबर कर स्वस्थ होने की भी खबर है। स्वस्थ होने वाले लोगों के इस आंकड़े में सरकारी अस्पताल व होम आइसोलेशन के रोगियों की ही संख्या शामिल है। इसमें प्राइवेट नर्सिग होम्स व रक्षा प्रतिष्ठानों के रोगियों की संख्या शामिल नहीं है।

chat bot
आपका साथी