मिरिक को कोरोना मुक्त बनाएं: महकमा शासक

--शारीरिक दूरी व मास्क पहनना अनिवार्य -नपाध्यक्ष बोले नागरिकों से मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग व श

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Apr 2021 09:26 PM (IST) Updated:Mon, 26 Apr 2021 09:26 PM (IST)
मिरिक को कोरोना मुक्त बनाएं: महकमा शासक
मिरिक को कोरोना मुक्त बनाएं: महकमा शासक

--शारीरिक दूरी व मास्क पहनना अनिवार्य

-नपाध्यक्ष बोले: नागरिकों से मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग व शारीरिक दूरी बनाने को किया गया सचेत

--

संसू.मिरिक: मिरिक को कोरोना संक्रमण मुक्त बनाने के उदेश्य से सोमवार को मिरिक महकमा शासक जमील फातिमा जेबा के मौजूदगी महत्वपूर्ण बैठक हुई।

बैठक में मिरिक की विभिन लाइन विभाग, गैर सरकारी संस्थाओ के प्रतिनिधि भी सहभागी हुए। कोरोना के दूसरे चरण से मिरिक को सुरक्षित रखने का दायित्व लेते हुए मिरिक नगरपालिका प्रशासन द्वारा ठोस निर्णय लेने की जानकारी नगरपालिका अध्यक्ष एलबी राई ने दी। महकमा शासक ने सरकारी दिशा निर्देश बमोजिम ही आम नागरिकों को अनिवार्य रूप से मास्क और सैनिटाइजर के प्रयोग एवं शारीरिक दूरी कायम रखने के लिए सचेत किए जाने की जानकारी दी। । इधर , एलबी राईने कल अर्था मंगलवार से मिरिक के पर्यटकीय फुलबारी गार्डन बन्द रखने की जानकारी देते हुए पार्क और आसपास सेनिटाइज करने की थप जानकारी दि जब कि ।

डीएमडीसी मृदुल श्रीमोनीने बताया कि , सभा में कार आपरेटर्स , रेडक्रास सोसाइटी मिरिक महकुमा समिति , मिरिक इनिसिएटिभ , ट्रस्टी आइ लव मिरिक समेत अन्य गैरसरकारी तथा सामाजिक संस्थाएं भी शामिल हुईं। बैठक में मिरिक नगरपालिका अध्यक्ष एलबी राई , बीएमओएच डा. टासी लामा , शुभेन्दु कुन्डु ,डीएमडीसी मृदुल श्रीमोनीको उपस्थित थे।

फोटो -: मिरिक को कोरोना मुक्त बनाने को महकमा शासक की बैठकमे भाग लेते अधिकारी)

-----------------

सूखी मिरिक झील में भरने लगा पानी

70के दशक मे बोझो औषधीय घास हटाकर बनाई गई थी झील

35 किमी क्षेत्रफल में फैली

संसू.मिरिक: प्रख्यात मिरिक झील में धीरे धीरे पानी भरने से पर्यटन से जुड़े ने राहत महसूस की है। पिछले कुछ माह पहले झील का सुन्दरीकरण करने के लिए झील के पानी को छोड़ा गया था । झील मे फैले कूड़ा कचरा की सफाई करके झील के अस्तित्व को बचाने के लिए नगरपालिका प्रशासन ने ठोस पहल की थी। झील दलदल होने के कारण भी पानी प्राकृतिक तरीके से आ ही जाता है मगर आसपास के श्रोत से आए पानी से धीरे धीरे झील भरने से लोगों में खुशी छायी है । पर्यटन नगरी मिरिक का प्रमुख आकर्षण ही झील है जो 3.5 किलोमीटर क्षेत्रफल में फैली है और सत्तर के दशक मे बोझो नामक औषधीय घास को हटाकर झील बनाई गई थी। मगर तब से अब तक एक भी इसकी सफाई नहीं हुई थी। मगर मिरिक नगरपालिका प्रशासन प्रमुख एलबी राई की सक्रियता से झील की सफाई व सौन्दर्यीकरनका काम जारी है। झील को पहले जैसे साफ सुथरा बनाने और पर्यटकीय बनाने की पूरी कोशिश की गई। नगरपालिका अध्यक्ष राई कहते हैं कि ,मिरिक झील को बचाना है और इसका सौन्दर्यीकरण कर यहां पर्यटकों का दिल जीतने के साथ साथ स्थानीय नागरिको को स्वरोजगार दिलाना भी सबसे बड़ी जिम्मेदारीहै । मिरिक के विकास मे सभी लोग एकजुट होकर सहयोग करें ।

(फोटो : मिरिक झील में भरा पानी )

chat bot
आपका साथी