जगह-जगह लगा कोविड-19 टीकाकरण शिविर

-हर शिविर में टीका लेने के लिए उमड़ी लोगों की भारी भीड़ -कोरोना सुरक्षा उपाय अपनान

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 08:49 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 08:49 PM (IST)
जगह-जगह लगा कोविड-19 टीकाकरण शिविर
जगह-जगह लगा कोविड-19 टीकाकरण शिविर

-हर शिविर में टीका लेने के लिए उमड़ी लोगों की भारी भीड़

-कोरोना सुरक्षा उपाय अपनाने में लापरवाह नजर आए लोग जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम की ओर से बुधवार को जगह-जगह कोविड-19 टीकाकरण शिविर आयोजित किया गया। शहर के हरेक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अलावा भी विभिन्न जगह शिविर लगाए गए। इसके तहत शहर के 16 नंबर वार्ड अंतर्गत शिशु पाठ मंदिर विद्यालय, 39 नंबर वार्ड अंतर्गत हैदर पाड़ा जूनियर ग‌र्ल्स हाईस्कूल व 33 नंबर वार्ड अंतर्गत नवग्राम प्राथमिक विद्यालय में भी कोविड-19 टीकाकरण शिविर लगाए गए। जहां 18 वर्ष से अधिक उम्र के सैकड़ों लोगों ने टीका लिया। हरेक शिविर में टीका लेने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी।

उपरोक्त तीनों शिविर में सिलीगुड़ी नगर निगम की प्रशासकीय समिति के चेयरमैन गौतम देव भी पहुंचे। उन्होंने शिविरों में टीकाकरण व्यवस्था का जायजा लिया व संबंधित टीका अधिकारियों एंव कर्मियों को आवश्यक निर्देश भी दिए। उन्होंने विभिन्न शिविर में कतार में लोगों से भी बातचीत कर टीका व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। इस अवसर पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी मां-माटी-मानुष की नेत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल सरकार राज्य भर में शत प्रतिशत लोगों का कोविड-19 टीकाकरण करने को तत्पर है। इस दिशा में सिलीगुड़ी नगर निगम भी पूरी सक्रियता के साथ प्रयासरत है।

इस दिन विभिन्न शिविरों में कोविड-19 टीका लेने के लिए उमड़े लोग कोरोना सुरक्षा प्रोटोकॉल के प्रति लापरवाह नजर आए। अनेक लोगों ने मास्क ही नहीं लगा रखे थे। वहीं, जिन्होंने मास्क लगाए रखे थे उन्होंने काम के लिए नहीं बस नाम के लिए लगा रखा था। इसके साथ ही एक-दूसरे के बीच कम से कम छह फीट की सुरक्षित शारीरिक दूरी की भी लोग धज्जियां उड़ाते नजर आए। टीकाकरण केंद्र के जिम्मेदारों की ओर से इस बाबत ध्यान दिलाने पर कुछ पल के लिए लोग ठीक हो जाते और फिर अपनी पे ही आ जाते।

chat bot
आपका साथी