शहीदों के परिवारों को मासिक भत्ता शुरू

-हर महीने खाते में जमा होंगे एक हजार रुपये -कांग्रेस नेता उदय चक्रवर्ती की मां को भी मिलेगी मदद

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 10:03 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 10:03 PM (IST)
शहीदों के परिवारों को मासिक भत्ता शुरू
शहीदों के परिवारों को मासिक भत्ता शुरू

-हर महीने खाते में जमा होंगे एक हजार रुपये

-कांग्रेस नेता उदय चक्रवर्ती की मां को भी मिलेगी मदद

-1994 में कर दी गई थी उदय चक्रवर्ती की हत्या जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम ने अपने चेयरमैन राहत कोष से तीन शहीदों के परिवारों को मासिक भत्ता देना शुरू कर दिया है। सिलीगुड़ी नगर निगम की प्रशासकीय समिति के चेयरमैन गौतम देव ने बुधवार को नगर निगम में तीनों शहीदों के परिवारों को बुला कर पहली किस्त के चेक व राशि उन्हें प्रदान की।

इस मौके पर गौतम देव ने कहा कि शहीद टोकन साहा की पत्नी संध्या साहा और शहीद तिलक बहादुर छेत्री की पत्नी पंपा छेत्री को उनके बैंक खाते में हर महीने एक हजार रुपये जाएंगे। उन्होंने कहा कि 1996 में छोटा फाफड़ी इलाके में संघर्ष में नगर निगम के कर्मी टोकन साहा और तिलक बहादुर छेत्री मारे गए थे। उस दौरान वह खुद भी घायल हुए और 15 दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहे थे। बाद में उन्होंने इन दोनों शहीद परिवारों की आíथक स्थिति सुधारने का प्रयास किया।

उन्होंने यह भी याद किया कि 14 मई 1994 को उदय चक्रवर्ती की हत्या कर दी गई थी। वर्तमान में उदय चक्रवर्ती की बुजुर्ग मा पुष्पा चक्रवर्ती दयनीय जीवन जी रही हैं। हम उन्हें भी चेयरमैन राहत कोष से कुछ वित्तीय सहायता दे रहे हैं। उदय चक्रवर्ती की वृद्धा मा के पास बैंक खाता नहीं है और तकनीकी कारणों से नया खाता खुल पाना भी संभव नहीं है। इसलिए उन्हें दवा और राशन के लिए प्रति माह 1,500 रुपये नकद दिए जाएंगे। इन तीनों शहीदों के प्रति हमारी यह छोटी सी श्रद्धांजलि है। इस मदद के प्रति शहीदों के परिजनों ने गौतम देव का आभार व्यक्त किया है। इस अवसर पर सिलीगुड़ी नगर निगम की प्रशासकीय समिति के सदस्य रंजन सरकार, नगर निगम आयुक्त सोनम वांग्दी भुटिया व अन्य कई उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी