Corona vaccine In Bengal: कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन शुरू, सिलीगुड़ी समेत तीन जगहों पर होगा संचालित

स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताया गया कि शुक्रवार को पूरे देश के सभी जिलों में कोरोना टीकाकरण का पूर्वाभ्यास किया जा रहा है। वैक्सीन ड्राई रन किए जाने को लेकर बीते गुरुवार को सिलीगुड़ी महकमा परिषद कार्यालय के सभागार में एक बैठक की गई।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Fri, 08 Jan 2021 12:35 PM (IST) Updated:Fri, 08 Jan 2021 12:35 PM (IST)
Corona vaccine In Bengal: कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन शुरू, सिलीगुड़ी समेत तीन जगहों पर होगा संचालित
पूरे देश के सभी जिलों में कोरोना टीकाकरण का पूर्वाभ्यास किया जा रहा है।

सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस वैक्सीनेशन को लेकर शुरू राजनीतिक आलोचना के बीच

देश में कोरोना वैक्सीन का दूसरा ड्राई रन शुक्रवार को सुबह 9:00 बजे से शुरू हो गया है, जो शाम 4:00 बजे तक चलेगा। दूसरे चरण के ड्राई रन प्रक्रिया के तहत दार्जिलिंग जिले में भी शुक्रवार को तीन जगहों पर कोरोना वायरस वैक्सीन का ड्राई रन शुरू किया गया।

वैक्सीन ड्राई रन किए जाने को लेकर बीते गुरुवार को सिलीगुड़ी महकमा परिषद कार्यालय के सभागार में एक बैठक की गई। बैठक में दार्जिलिंग जिले के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रलय आचार्य समेत जिले के अन्य अधिकारी व स्वास्थ्य अधिकारी मौजूद थे। दार्जिलिंग जिले के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रलय आचार्य ने बताया कि वैक्सीन का ड्राई रन सिलीगुड़ी जिला अस्पताल नक्सलबाड़ी ब्लॉक अस्पताल तथा दार्जिलिंग जिला अस्पताल में आयोजित किया जा रहा है।

बताया गया कि जिले में तीनों सेंटरों पर 25-25 लोगों को ड्राई रन के लिए शामिल किया गया है। बताया गया कि कोरोनावायरस वैक्सीन इससे पहले ड्राई रन के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। स्वास्थ्य विभाग वैक्सीनेशन के लिए पूरी तरह से तैयार है। पहले चरण में कोरोनावायरस का वैक्सीन डॉक्टर, नर्स व स्वास्थ्य कर्मी पुलिस, सफाई कर्मी, सेना व अर्धसैनिक बलों समेत अन्य फ्रंटलाइन वर्कर्स को दिया जाएगा। इसकी सूची भी तैयार कर ली गई है। वैक्सीन देने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षण देने का काम भी पूरा कर लिया गया है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताया गया कि शुक्रवार को पूरे देश के सभी जिलों में कोरोना टीकाकरण का पूर्वाभ्यास किया जा रहा है। सबसे पहले देश में टीकाकरण के लिए पहला ड्राई रन 28 और 29 दिसंबर को देश के 4 राज्यों के कुछ जगहों पर व दो जनवरी को पूरे देश में पहला ड्राई रन सभी राज्यों के कुछ जिलों में किया गया था। 

chat bot
आपका साथी