जगह-जगह कोरोना टीकाकरण शिविर आयोजित

-निगम प्रशासनिक बोर्ड के चेयरमैन ने किया दौरा -टीके की कमी के लिए केंद्र सरकार को ठहराय

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 09:32 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 09:32 PM (IST)
जगह-जगह कोरोना टीकाकरण शिविर आयोजित
जगह-जगह कोरोना टीकाकरण शिविर आयोजित

-निगम प्रशासनिक बोर्ड के चेयरमैन ने किया दौरा

-टीके की कमी के लिए केंद्र सरकार को ठहराया जिम्मेदार जिले भर में डोज

824630 जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए हर दिन सरकारी व गैर सरकारी स्तर पर सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में टीकाकरण कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है। इसी कड़ी में गुरुवार को सिलीगुड़ी के सेवक रोड स्थित उत्तर बंगाल मारवाड़ी पैलेस में सिख फोरम की ओर से कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया, जहां पर सैकड़ों लोगों को कोरोना के टीके दिए गए।

वहीं सिलीगुड़ी नगर निगम की ओर से नवार्ड नंबर 47 अंतर्गत पाटेश्वरी कम्यूनिटी हॉल में 12 वर्ष तक के बच्चों की माताओं तथा 45 वर्ष से अधिक उम्र के आम लोगों के लिए कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। मिली जानकारी के अनुसार शिविर में लगभग पांच सौ लोगों को कोरोना के टीके दिए गए।

इधर, इन दोनों टीकाकरण शिविरों का दौरा सिलीगुड़ी नगर निगम प्रशासकीय बोर्ड के चेयरमैन गौतम देव ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि नगर निगम क्षेत्र में अधिक से अधिक लोगों को कोरोना के टीके लगाए जा सकें, इसकी पूरी कोशिश जी रही है।

उन्होंने कहा कि 18 वर्ष से लेकर 44 वर्ष के लोगों को कटेगरी के आधार पर कोरोना के टीके दिए जा रहे हैं। उन्होंने एक बार फिर वैक्सीन की कमी के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि केंद्र सरकार द्वारा राज्य में वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में नहीं दी जा रही है। इसी कारण आम लोगों को टीका देने में परेशानी हो रही है। केंद्र सरकार से अधिक टीका आपूर्ति की मांग कई बार की चुकी है,लेकिन इस कोई लाभ नहीं हुआ है। केंद्र से ठीक तरह से टीका की आपूर्ति हो तो टीकाकरण में गति आएगी।

दार्जिलिंग जिला प्रशासन द्वारा मिली जानकारी के अनुसार में जिले में अब तब आठ लाख 24 हजार 630 डोज कोरोना के टीके दिए जा चुके हैं। इनमें पांच लाख 96 हजार 917 प्रथम डोज तथा दो लाख 27 हजार 653 द्वितीय डोज दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी