फिर बढ़े कोरोना के नए मामले

दार्जिलिंग जिला में कोरोना महामारी के नए मामलों में भारी कमी आई। -नगर निगम के दार्जिलिंग जिला क्षेत्र से 27 और जलपाईगुड़ी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 06:40 AM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 06:40 AM (IST)
फिर बढ़े कोरोना के नए मामले
फिर बढ़े कोरोना के नए मामले

-पिछले चौबीस घंटे में जिले में मिले 45 मरीज

-माटगाड़ा एक बार फिर से बना हॉट स्पॉट

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : दार्जिलिंग जिला क्षेत्र कोरोना वायरस संक्रमण (कोविड-19) के मामलों में उतार-चढ़ाव जारी है। गत रविवार को 39 नए मामले सामने आए थे। वहीं, सोमवार को यह संख्या घट कर 24 हो गई। जबकि, मंगलवार को पुन: वृद्धि हो गई। इस दिन जिला क्षेत्र में 45 नए मामले सामने आए।

इधर, कोरोना महामारी की वर्तमान स्थित की बात करें तो मंगलवार को बीते 24 घंटों की रिपोर्ट के अनुसार दार्जिलिंग जिला में 45 नए मामले सामने आए हैं। इनमें सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में कुल नए मामलों की संख्या 12 है। नगर निगम के दार्जिलिंग जिला क्षेत्र से 12 और जलपाईगुड़ी जिला क्षेत्र के संयोजित वार्डो से शून्य मामले सामने आए हैं। दार्जिलिंग जिला प्रशासन के सूत्रों से यह जानकारी प्राप्त हुई है। इसके अनुसार, सिलीगुड़ी महकमा के माटीगाड़ा प्रखंड में 13, नक्सलबाड़ी प्रखंड में चार और खोरीबाड़ी प्रखंड में एक, नए मामले सामने आए हैं। जबकि, फांसीदेवा प्रखंड में नए मामलों की संख्या शून्य है। वहीं, सिलीगुड़ी के निकटवर्ती सुकना से चार नए मामले दर्ज किए गए हैं। इस तरह से कहें तो माटीगाड़ा एक बार फिर से हॉट स्पॉट बन गया है।

इसके अलावा दार्जिलिंग जिला के पार्वत्य क्षेत्रों की बात करें तो दार्जिलिंग नगर पालिका क्षेत्र से तीन, कर्सियांग नगर पालिका क्षेत्र से एक, बिजनबाड़ी से एक व सुखियापोखरी से दो, नए मामले दर्ज हुए हैं। इसी बीच बीते 24 घंटों में आठ लोगों के कोविड-19 रोग से उबर कर स्वस्थ होने की भी खबर है। स्वस्थ होने वाले लोगों के इस आंकड़े में सरकारी नर्सिग होम व होम आइसोलेशन के रोगियों की ही संख्या शामिल है। इसमें प्राइवेट नर्सिग होम्स व रक्षा प्रतिष्ठानों के रोगियों की संख्या शामिल नहीं है।

गत मई-जून यहां तक कि जुलाई महीने की महीने की तुलना में यहां कोरोना महामारी का कहर अब कम होता जा रहा है। यह हर किसी के लिए राहत भरी बात है। मगर, साथ ही चिंतनीय पहलू यह भी है कि अभी भी यह पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। गत सप्ताह मामलों में कमी के बाद इस सप्ताह थोड़ी वृद्धि हुई है। ऊपर से विशेषज्ञों की ओर से कोविड-19 की तीसरी लहर आ सकने की भी चेतावनी पहले ही दी जा चुकी है।

chat bot
आपका साथी