एनबीएमसीएच के कोविड ब्लॉक में पहली मौत

-जरा भी राहत देने के मूड में नहीं है कारोना -लगातार सातवें दिन सौ से ज्यादा संक्रमित मरीज ि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 09:14 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 09:14 PM (IST)
एनबीएमसीएच के कोविड ब्लॉक में पहली मौत
एनबीएमसीएच के कोविड ब्लॉक में पहली मौत

-जरा भी राहत देने के मूड में नहीं है कारोना

-लगातार सातवें दिन सौ से ज्यादा संक्रमित मरीज मिले 149

नए संक्रमित मरीज मिले 24 घंटे में

01

मरीज की मौत हुई है 24 घंटे में

80

मरीज का आंकड़ा है नगर निगम क्षेत्र में जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना लगता है किसी भी प्रकार के राहत देने के मूड में नहीं है। पूरे देश के साथ ही सिलीगुड़ी में भी कोरोना कहर बरपा रहा है। पिछले 24 घंटे में जहां एक कोरोना संक्रमित संक्रमित मरीज की मौत हुई है तो लगातार सातवें दिन सिलीगुड़ी तथा आसपास के इलाके में कोरोना के सौ से ज्यादा संक्रमित मरीज मिले हैं। उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल एनबीएमसीएच के कोविड 19 ब्लॉक में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत का पहला मामला सामने आया है। यहां इलाज के दौरान सिलीगुड़ी के रहने वाले एक अस्सी वर्षीय मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई।

दूसरी ओर 149 नए मामले सामने आए हैं। इस सप्ताह मंगलवार से कोरोना मामलों का जो शतक लगना शुरू हुआ है, वह लगातार सातवें दिन जारी रहा। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में कोरोना वायरस के 149 नए मामले सामने आए हैं। इनमें सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में एक आंकड़ा 80 है। जबकि माटीगाड़ा प्रखंड में 42, नक्सलबाड़ी प्रखंड में 19 व फांसीदेवा प्रखंड में कोरोना के 4 मामले सामने आए हैं। सिर्फ सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में 17 दिनो के अंदर कोरोना वायरस के लगभग 1100 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं पिछले एक सप्ताह की बात करें तो नौ दिनों में ही सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में सात आठ सौ से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।

जिला प्रशासन द्वारा मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को कुल नौ मरीजों ने कोरोना से जंग भी जीत ली है। उल्लेखनीय है कि इस सप्ताह मंगलवार को कोरोना के 111 नए मामलों के साथ इस वर्ष नया रिकार्ड कायम किया था। हालांकि यह रिकार्ड कायम नहीं रह सका, दूसरे दिन यानी बुधवार को 141 मामलों के साथ नया रिकार्ड कायम टूट गया। वहीं गुरुवार को सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में कोरोना के 132 नए मामले सामने आए थे। जबकि शुक्रवार को एक फिर से नया रिकार्ड कायम करते हुए 149 मामले सामने आए थे। वहीं शनिवार को 142 मामले सामने आए। इस तरह से जहां पहले कोरोना के मामले दोहरे अंक में आ रहे थे, वहीं पिछले पांच दिनों से लगातार सौ से ज्यादा मामले आ रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार बीते मंगलवार को आए कोरोना के सर्वाधिक मामले पिछले पांच महीने के दौरान एक दिन में सबसे ज्यादा मामले हैं। बताया गया कि मार्च महीने में सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र व आसपास के क्षेत्रों में कोरोना वायरस के कुल दो सौ से ज्यादा मामले सामने आए थे, वहीं दो मरीजों की मौत हुई थी। जबकि फरवरी महीने में कोरोना वायरस के सौ से भी कम मामले थे। फरवरी महीने में कोरोना संक्रमित एक भी मरीज की मौत नहीं हुई थी।

chat bot
आपका साथी