माटीगाड़ा में फिर से कोरोना विस्फोट

-चौबीस घंटे में आए पंद्रह नए मामले -नगर निगम क्षेत्र में संक्रमितों की संख्या फिर कम 34

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Aug 2021 07:09 PM (IST) Updated:Fri, 20 Aug 2021 07:09 PM (IST)
माटीगाड़ा में फिर से कोरोना विस्फोट
माटीगाड़ा में फिर से कोरोना विस्फोट

-चौबीस घंटे में आए पंद्रह नए मामले

-नगर निगम क्षेत्र में संक्रमितों की संख्या फिर कम 34

नए संक्रमित मरीज मिले हैं सिलीगुड़ी आसपास के क्षेत्र में

01

मरीज की मौत हुई है उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज में

29

मरीज कोरोना से जंग जीतने में सफल रहे जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : शहर व आसपास के क्षेत्रों में पिछले महीने के अंतिम दो दिन जिस तरह कोरोना के 50 से कम मामले सामने आ रहे थे, इसका सिलसिला अगस्त महीने में लगातार जारी है। अब इसमें और कमी आ गई है। लेकिन सिलीगुड़ी के निकट माटीगाड़ा में कोरोना विस्फोट हुआ है। अचानक संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ गई है। बुधवार को माटीगाड़ा में मात्र चार नए संक्रमित मरीज मिले थे। जबकि बृहस्पतिवार को इसमें तीन गुणा से भी ज्यादा की बढ़ोत्तरी हुई है। पिछले चौबीस घंटे में माटीगाड़ा में 15 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। हांलाकि राहत की बात यह है कि सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में कोरोना के मामले में लगातार कमी हो रही है। ऐसे बृहस्पतिवार को सिलीगुड़ी तथा आसपास के इलाके में कोरोना के 34 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में यह आंकड़ा 12 है। माटीगाड़ा में पंद्रह के अलावा सुकना में चार तथा नक्सलबाड़ी में तीन मरीज मिले हैं। हांलाकि एक मरीज की मौत भी हुई है। उत्तर दिनाजपुर निवासी एक मरीज की मौत मेडिकल कॉलेज में हो गई। पिछले चौबीस घंटे में 29 मरीज ठीक भी हुए हैं।

जबकि बुधवार को सिलीगुड़ी तथा आसपास के इलाके में कोरोना के 21 नए मरीज मिले थे। जबकि 44 मरीज ठीक हुए थे। सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में मात्र 10 मामले सामने आए थे। जबकि सिलीगुड़ी महकमा के माटीगाड़ा प्रखंड में चार तथा सिलीगुड़ी से सटे सुकना में कोरोना के पांच मामले सामने आए। इसके साथ ही नक्सलबाड़ी और खोरीबाड़ी में एक-एक संक्रमित मरीज मिले । जबकि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 44 रही थी।

वहीं पिछले महीने जुलाई की बात करें, तो जून महीने में सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में 16 सौ से ज्यादा मामले दर्ज किए थे। 50 मरीजों की मौत कोरोना के संक्रमण से हुई थी। हालाकि मई महीने में कोरोना ने नए संक्रमण व मौत के मामलों में अपना सारा रिकार्ड तोड़ दिया था। मई महीने में सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में कोरोना वायरस के लगभग 15 हजार मामले सामने आए थे। जबकि 338 मरीजों की मौत कोरोना के संक्रमण से हुई थी।

chat bot
आपका साथी