कोरोना के 37 नए मामले,तीन की मौत

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी शहर व आसपास के क्षेत्रों में पिछले दो दिनों से कोरोना के नए माम

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:07 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:07 AM (IST)
कोरोना के 37 नए मामले,तीन की मौत
कोरोना के 37 नए मामले,तीन की मौत

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : शहर व आसपास के क्षेत्रों में पिछले दो दिनों से कोरोना के नए मामलों में कुछ कमी दर्ज की जा रही है, जो राहत की बात है। इस महीने लगातार 26 वें दिन से लगातार सौ से कम मामले सामने आए। जिला प्रशासन द्वारा मिले आकड़ों के मुताबिक सोमवार को सिलीगुड़ी और आसपास के क्षेत्रों में कोरोना वायरस के 37 मामले सामने आए। जबकि तीन मरीजों की मौत भी हुई है। इनमें सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में 24 नए मामले सामने आए हैं। सिलीगुड़ी महकमा के माटीगाड़ा प्रखंड में चार, नक्सलबाड़ी प्रखंड में प्रखंड में पांच, फांसीदेवा प्रखंड में एक तथा सिलीगुड़ी से सटे सुकना में तीन मामले सामने आए हैं। इस तरह से पिछले 26 दिनों में सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में 1433 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं सोमवार को 81 मरीजों ने कोरोना से जंग भी जीत ली है।

कोरोनावायरस के मामलों में पिछले महीने से हो रही कमी के साथ ही इस महीने मौत के मामलों में कमी देखने को मिल रही है। हालांकि सोमवार को कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत के मामलों में अन्य दिनों की अपेक्षा कुछ बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। सोमवार को पिछले 24 घंटों में तीन मरीजों के मौत होने का मामला सामने आया। इस तरह से 26 दिनों मे कोरोना संक्रमित 46 मरीजों की मौत हो चुकी है।

वहीं पिछले महीने जून की बात करें, तो जून महीने में सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में 5204 मामले दर्ज किए थे। 170 मरीजों की मौत कोरोना के संक्रमण से हुई थी। इस दौरान आठ हजार से ज्यादा मरीज कोरोनावायरस के संक्रमण से मुक्त भी हुए थे। हालाकि मई महीने में कोरोना ने नए संक्रमण व मौत के मामलों में अपना सारा रिकार्ड तोड़ दिया था। मई महीने में सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में कोरोना वायरस के लगभग 15 हजार मामले सामने आए थे। जबकि 338 मरीजों की मौत कोरोना के संक्रमण से हुई थी।

chat bot
आपका साथी