कोरोना की रफ्तार और तेज,रहें सतर्क

-पिछले 24 घंटे में 87 नए मरीज मिलने से खलबलीनगर निगम क्षेत्र में आंकड़ा 54 का जागरण संवाददा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 09:26 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 09:26 PM (IST)
कोरोना की रफ्तार और तेज,रहें सतर्क
कोरोना की रफ्तार और तेज,रहें सतर्क

-पिछले 24 घंटे में 87 नए मरीज मिलने से खलबली,नगर निगम क्षेत्र में आंकड़ा 54 का जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : पूरे देश के साथ सिलीगुड़ी में भी कारोना का कहर जारी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना ने अपना ही रिकार्ड तोड़ दिया है। दार्जिलिंग जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में कोरोना वायरस के 87 नए मामले सामने आए हैं। इनमें सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में एक आंकड़ा 54 है। जबकि माटीगाड़ा प्रखंड में 19, नक्सलबाड़ी प्रखंड में 10, खोरीबाड़ी में तीन व सिलीगुड़ी से सटे सुकना में कोरोना का एक मामला सामने आया है। इस तरह से सिर्फ सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में 12 दिनो के अंदर कोरोना वायरस के लगभग 354 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं पिछले पांच दिनों की बात करें तो सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में तीन सौ से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह सोमवार को सिलीगुड़ी नगर निगम व आसपास के इलाकों में कोरोना के 40 मामले सामने आए थे, जो इस वर्ष एक दिन में सर्वाधिक मामले थे। हालांकि दो दिन बाद ही बुधवार को 42 मामले सामने आए, जो नया रिकार्ड था। यह रिकार्ड भी पिछले सप्ताह यानी गुरुवार को 80 मामलों के साथ टूट गया। वहीं इस सप्ताह सोमवार को एक बार फिर से सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में 87 मामले ने एक नया रिकार्ड बना दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार बीते सोमवार को आए कोरोना के सर्वाधिक मामले पिछले पांच महीने के दौरान एक दिन में सबसे ज्यादा हैं। बताया गया कि मार्च महीने में सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र व आसपास के क्षेत्रों में कोरोना वायरस के कुल दो सौ से ज्यादा मामले सामने आए थे। इसके साथ ही दो मरीजों की मौत हुई थी। जबकि फरवरी महीने में कोरोना वायरस के सौ से भी कम मामले थे। फरवरी महीने में कोरोना संक्रमित एक भी मरीज की मौत नहीं हुई थी।

इधर स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस के नए मामलों में फिर से बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों अभी काफी सतर्कता बरतनी होगी। बिना मास्क का बाहर निकलना खतरे से खाली नहीं है। कोरोना महामारी से बचने के लिए विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

chat bot
आपका साथी