मार्च के पहले दिन कोरोना के मामले बढ़े

-सिलीगुड़ी सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में कोविड-19 के पांच मामले सामने आए जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 09:27 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 09:27 AM (IST)
मार्च के पहले दिन कोरोना के मामले बढ़े
मार्च के पहले दिन कोरोना के मामले बढ़े

-सिलीगुड़ी सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में कोविड-19 के पांच मामले सामने आए

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना वायरस मामले में फरवरी का महीना जहां राहत भरा रहा, वहीं मार्च के पहले दिन ही कोरोना के कुछ ज्यादा मामले सामने आए। सोमवार को सिलीगुड़ी व आस-पास के क्षेत्रों में कोरोना वायरस के पांच मामले सामने आए। जिला प्रशासन द्वारा मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को एक मरीज ने कोरोना से जंग जीत ली है।

मिली जानकारी के अनुसार फरवरी में सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में कोरोना वायरस के कुल 90 मामले सामने आए थे। जबकि फरवरी महीने में कोरोना वायरस से मौत के मामलों पूरी तरह राहत मिली। बीते महीने कोरोना वायरस एक भी मरीज की मौत होने का मामला सामने नहीं आया। मिली जानकारी के अनुसार पिछले आठ महीनों के दौरान फरवरी महीने में कोरोना वायरस के सबसे कम मामले दर्ज किए गए। पिछले 10 महीने में पहली बार किसी महीने में मौत के एक भी मामले सामने नहीं आए।

इधर स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार कोरोनावायरस के नए मामलों में भले ही कमी देखी जा रही हो लेकिन अभी खतरा टला नहीं है। बताया गया कि मुंबई समेत कुछ राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों अभी काफी सतर्कता बरतनी होगी। बिना मास्क का बाहर निकलना खतरे से खाली नहीं होगा। जब तक कोरोनावायरस के वैक्सीनेशन का प्रोग्राम बड़े स्तर पर शुरू नहीं हो जाता है तथा लोगों को वैक्सीन लग नहीं जाता है, तब तक लोगों को कोरोनावायरस के महामारी से बचने के लिए विशेष सावधानियां बरतनी होगी।

chat bot
आपका साथी