कोरोना के छह नए मामले

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी कोरोना वायरस मामलों के लिए बीते शनिवार का दिन काफी राहत दे

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 08:34 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 08:34 PM (IST)
कोरोना के छह नए मामले
कोरोना के छह नए मामले

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना वायरस मामलों के लिए बीते शनिवार का दिन काफी राहत देने वाला साबित हुआ,तब एक भी नया मरीज नहीं मिला था। हालांकि दूसरे दिन यानी रविवार को सिलीगुड़ी व आस-पास के क्षेत्रों में कोरोना वायरस के सात मामले सामने आए। जबकि सोमवार को सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में कोरोना के छह मामले सामने आए हैं। इनमें सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में यह आंकड़ा पांच है। वहीं सिलीगुड़ी से सटे सुकना में कोरोना का एक नया मरीज मिला। इस तरह से सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत 25 दिनों में कोरोना वायरस के 189 मामले सामने आ चुके हैं। जिला प्रशासन द्वारा मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को सात मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। इसके अलावा जनवरी महीने में कोरोना वायरस से मौत के मामलों से भी लगातार राहत मिल रही है। पिछले 14 दिनों में किसी मरीज की मौत भी नहीं हुई है।

हालांकि इस महीने अब तक कोरोना वायरस पांच मरीजों की मौत हो चुकी है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस मामले में वैसे तो जनवरी महीने में लगातार राहत मिल रही है, लेकिन शनिवार को दिन बड़ी राहत देने वाला साबित हुआ। शनिवार को सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में कोरोना वायरस के एक भी मामले सामने नहीं आए थे। शनिवार को सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में कोरोना के एक भी मामले सामने नहीं आना पिछले आठ महीने के दौरान किसी दिन कोरोना वायरस के मामले सामने नहीं आने का एक रिकार्ड है। इससे पहले 17 जनवरी को सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में एक दिन में कोरोना वायरस के सबसे कम तीन मामले सामने आए थे। हालांकि सिलीगुड़ी में कोरोना वायरस के दो मामले सामने आए हैं। इनमें माटीगाड़ा व खोरीबारी प्रखंड में एक-एक मामले सामने आए। हालांकि

जनवरी के प्रथम सप्ताह में सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में छह महीने के दौरान कोरोना वायरस के सबसे कम 68 मामले सामने आए, जबकि द्वितीय सप्ताह में 64 मामले सामने आए आए हैं। उल्लेखनीय है कि जुलाई से लेकर नवंबर तक हर महीने कोरोनावायरस मामले 12 सौ से ज्यादा ही रहे हैं। इस महीने दोनों कोविड-19 अस्पतालों तथा उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल वह कुछ निजी नìसग होम मिलाकर 37 मरीजों की मौत हुई है। मौत के मामले भी पिछले कई महीनों के बाद इस महीने कम हुई है।

chat bot
आपका साथी