सिलीगड़ी व आस-पास के क्षेत्रों में कोरोना वायरस के 98 मामले सामने आए

-एक दिन की राहत के बाद दूसरे व तीसरे दिन कोरोना के बढ़े मामले जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 10:23 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 10:23 PM (IST)
सिलीगड़ी व आस-पास के क्षेत्रों में कोरोना वायरस के 98 मामले सामने आए
सिलीगड़ी व आस-पास के क्षेत्रों में कोरोना वायरस के 98 मामले सामने आए

-एक दिन की राहत के बाद दूसरे व तीसरे दिन कोरोना के बढ़े मामले

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में जहां मंगलवार को कोरोनावायरस के मामलों में काफी कमी देखी गई, वहीं बुधवार की तरह गुरुवार को भी नए मामलों में वृद्धि दर्ज की गई। स्वास्थ्य विभाग तथा आम लोगों के लिए काफी राहत भरी रही। दार्जिलिंग जिला प्रशासन द्वारा मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को कोरोना वायरस के 98 मामले सामने आए। इनमें सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में है आंकड़ा 70 है।

सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र के अलावा सिलीगुड़ी महकमा के माटीगाड़ा प्रखंड में कोरोना वायरस 12 मामले, नक्सलबाड़ी में आठ तथा फासीदेवा प्रखंड में चार, तथा सुकना में कोरोना वायरस के चार मामले सामने आए। इस तरह से पिछले तीन दिनों दिनों में सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में कोरोना वायरस के 137 मामले सामने आ चुके हैं।

जिला प्रशासन द्वारा मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को कुल 79 मरीजों ने कोरोनावायरस से जंग जीत ली है। कोरोनावायरस से जंग जीतने वाले मरीजों में होम आइसोलेशन तथा सेफ हाउस में रहने वाले मरीज भी शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में पिछले महीने अक्टूबर में भी संक्रमण के 18 सौ से ज्यादा मामले सामने आए थे, जो एक रिकॉर्ड था। वहीं एक महीने के दौरान कोरोनावायरस संक्रमित 103 मरीजों की मौत भी हुई थी। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का मानना है की पूजा के दौरान जिस तरह से लोगों ने लापरवाही की तथा स्वास्थ नियमों का पालन किए बगैर मास्क तथा शारीरिक दूरी को नजरअंदाज करते हुए पूजा का भ्रमण किया, इसका परिणाम आना शुरू हो गया है। अब ठंड का प्रकोप धीरे-धीरे बढ़ने लगा है। यदि अभी भी लोग नहीं सतर्क हुए तो स्थिति और भी गंभीर हो सकती है।

chat bot
आपका साथी