लगातार दूसरे दिन सौ से कम मामले

- कोरोना संक्रमित सात मरीजों की गई जान278 मरीजों ने जीती जिंदगी की जंग जागरण संवाददाता सिलीग

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 09:27 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 09:27 PM (IST)
लगातार दूसरे दिन सौ से कम मामले
लगातार दूसरे दिन सौ से कम मामले

- कोरोना संक्रमित सात मरीजों की गई जान,278 मरीजों ने जीती जिंदगी की जंग

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : शहर व आसपास के क्षेत्रों में कोरोना के मामलों में शनिवार को लगातार दूसरे दिन बड़ी राहत देखने को मिली। बीते शुक्रवार की तरह ही शनिवार को भी सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में कोरोना के सौ से कम मामले सामने आए। हांलाकि सात मरीजों की मौत भी हुई है। जिला प्रशासन द्वारा मिले आकड़ों के मुताबिक शनिवार को सिलीगुड़ी और आसपास के क्षेत्रों में कोरोना वायरस 91 नए मामले सामने आए। इनमें सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में 61 मामले सामने आए हैं। जबकि सिलीगुड़ी महकमा के माटीगाड़ा प्रखंड में छह, नक्सलबाड़ी प्रखंड में चार, फांसीदेवा प्रखंड में तीन, खोरीबाड़ी प्रखंड में पांच तथा सिलीगुड़ी से सटे सुकना में कोरोना के 16 मामले सामने आए हैं। इस तरह से पिछले 19 दिनों में सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में कोरोना वायरस 1836 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं शनिवार को 278 मरीजों ने कोरोना से जंग भी जीत ली है। दूसरी ओर मौत का सिलसिला लगातार जारी है। शनिवार को सात मरीजों की मौत हुई। इस तरह से पिछले 19 दिनों में उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल तथा शहर के विभिन्न नìसग होम मिलाकर 129 मरीजों की मौत हो चुकी है।

उल्लेखनीय है कि सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में कोरोना के मामलों में कमी देखी जा रही है। पिछले दो महीने के बाद सोमवार को पहली बार सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में सबसे कम 37 मामले दर्ज किए गए थे। जबकि सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में 109 मामले दर्ज किए गए थे। जिससे इस बीमारी से जल्द छुटकारा मिलने की उम्मीद एक बार फिर जगी है।

वहीं पिछले महीने मई की बात करें, तो मई महीने में कोरोना ने अपना सारा रिकार्ड तोड़ दिया था। मई महीने में सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में कोरोना वायरस के लगभग 15 हजार मामले सामने आए थे। जबकि 338 मरीजों की मौत कोरोना के संक्रमण से हुई थी। इस दौरान आठ हजार से ज्यादा मरीज कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त भी हुए थे।

chat bot
आपका साथी