डिसन में मात्र सात मरीज,चैंग अस्पताल खाली

कोविड 19 -सिलीगुड़ी में हारने के कगार पर है कोरोना -दोनों निजी अस्पतालों को शीघ्र छ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 08:31 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 08:31 PM (IST)
डिसन में मात्र सात मरीज,चैंग अस्पताल खाली
डिसन में मात्र सात मरीज,चैंग अस्पताल खाली

कोविड 19

-सिलीगुड़ी में हारने के कगार पर है कोरोना

-दोनों निजी अस्पतालों को शीघ्र छोड़ सकती है सरकार

-अब एनबीएमसीएच में होगी संक्रमित मरीजों की चिकित्सा

---------------------

15

फरवरी तक एनबीएमसीएच में ही कोरोना अस्पताल

124

बेड के साथ सीसीयू की भी रहेगी व्यवस्था

----------- जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी: पूरे देश के साथ ही सिलीगुड़ी तथा आसपास के इलाके में भी कोरोना हारने के कगार पर है। कोरोना वायरस के मामलों में आ रही लगातार कमी की वजह से कोविड-19 अस्पतालों में मरीजों की संख्या भी काफी कम हो गई है। दार्जिलिंग जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार इस महीने के शुरूआत से ही सिलीगुड़ी के दोनों कोविड-19 अस्पतालों यानी कावाखाली के निकट डिसन कोविड-19 अस्पताल व हिमाचल विहार के निकट चैंग कोविड-19 अस्पताल में मरीजों के भर्ती होने का सिलसिला लगातार कम हो रहा है। इस बारे दार्जिलिंग जिले के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रलय आचार्य ने बताया कि फिलहाल कावाखाली के निकट कोविड-19 अस्पताल में कोरोना संक्रमित सात मरीज भर्ती हैं, जबकि हिमाचल विहार के निकट चैंग कोविड-19 अस्पताल में कोरोना संक्रमित एक भी मरीज भर्ती नहीं है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार कोरोना मरीजों की कम होती संख्या को देखते हुए सिलीगुड़ी के दोनों कोविड-19 अस्पतालों को सरकार छोड़ सकती है। उत्तर बंगाल में कोरोना वायरस मामलों को देखने के लिए राज्य सरकार द्वारा नियुक्त ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (ओएसडी) डॉ सुशांत कुमार राय ने कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण धीरे-धीरे कम हो रहा है। इसे देखते हुए कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का इलाज सरकारी व्यवस्था के तहत ही कराए जाने की व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एंव अस्पताल में ही तैयारी की जा रही है। उसके बाद दोनों निजी कोविड अस्पतालों को सरकार छोड़ देगी। डॉ राय ने कहा कि एनबीएमसीएच में कोविड-19 अस्पताल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। यहां पर 124 बेड का नया कोविड-19 अस्पताल बनाया जा रहा है। इनमें 20 बेड क्रिटिकल केयर यूनिट (सीसीयू) तथा 104 जनरल बेड होंगे। 15 फरवरी तक नया अस्पताल चालू होने की संभावना

एनबीएमसीएच के अधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार एनबीएमसीएच के एक भवन में सिविल व इलेक्ट्रिकल वर्क का कार्य लगभग पूरा गया है। बॉयो इंजीनियरिग का कार्य किया जा रहा है। इसके बाद उक्त भवन में आक्सीजन पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू हो जाएगा। 15 फरवरी से पहले एनबीएमसीएच में कोविड 19 अस्पताल शुरू होने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी