शहर में फिर से डराने लगा है कोरोना

-हर दिन बढ़ रही है संक्रमित मरीजों की संख्या -पिछले चौबीस घंटे में एक मरीज की भी गई जा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 08:53 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 08:53 PM (IST)
शहर में फिर से डराने लगा है कोरोना
शहर में फिर से डराने लगा है कोरोना

-हर दिन बढ़ रही है संक्रमित मरीजों की संख्या

-पिछले चौबीस घंटे में एक मरीज की भी गई जान

15

मरीजों की मौत हुई है पिछले सोलह दिन में

33

नए संक्रमित मरीज मिले हैं शहर और आसपास

21

नए संक्रमित मरीज मिले नगर निगम इलाके में

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : शहर व आसपास के क्षेत्रों में एक बार फिर से कोरोना डराने लगा है। हर दिन संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इसके साथ ही संक्रमित की मौत का सिलसिला भी शुरू हो गया है। स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को सिलीगुड़ी के सेवक रोड स्थित निजी अस्पताल में कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत हुई है। उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह शनिवार को भी चार मरीजों की मौत हुई थी। तरह से देखा जाए तो सितंबर के पहले 10 दिन में जहां कोरोना से एक भी मरीज के मौत होने का मामला सामने नहीं आया था, वहीं पिछले 16 दिनों में 15 मरीजों की मौत हुई है। इस आंकड़े ने स्वास्थ्य विभाग और मरीजों के परिजनों की चिंता की लकीरें बढ़ा दी हैं।

वहीं दार्जिलिंग जिला प्रशासन द्वारा मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में कोरोना के 33 नए मामले सामने आए हैं। इनमें सिलीगुड़ी नगर निगम में यह आंकड़ा 21 है। जबकि सिलीगुड़ी महकमा के माटीगाड़ा प्रखंड में सात, फांसीदेवा प्रखंड में दो,सिलीगुड़ी से सटे सुकना में कोरोना के तीन मामले सामने आए हैं। मिली जानकारी के अनुसार पिछले कई दिनों से सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बताया गया कि शनिवार को 29 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। दो वर्षीय बच्चा भी संक्रमित

दूसरी ओर एनबीएमसीएच के आधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को एनबीएमसीएच में दो वर्षीय बच्चे को कोरोना से संक्रमित पाया गया है। बताया गया कि दार्जिलिंग पार्वत्य क्षेत्र के सोनादा निवासी उक्त बच्चे की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे शनिवार को एनबीएमसीएच में भर्ती कराया गया। पिछले महीने अगस्त की बात करें तो सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में एक हजार से भी कम मामले दर्ज किए गए। उस समय 20 से ज्यादा मरीजों की मौत कोरोना के संक्रमण से हुई थी। हालांकि इस वर्ष मई महीने में कोरोना ने नए संक्रमण व मौत के मामलों में अपना सारा रिकार्ड तोड़ दिया था। मई महीने में सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में कोरोना वायरस के लगभग 15 हजार मामले सामने आए थे। जबकि 338 मरीजों की मौत कोरोना के संक्रमण से हुई थी।

chat bot
आपका साथी