चौबीस घंटे में कोरोना के 35 नए मामले

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी दार्जिलिंग जिला क्षेत्र में बुधवार को बीते 24 घंटों की रिपोट

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 10:39 AM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 10:39 AM (IST)
चौबीस घंटे में कोरोना के 35 नए मामले
चौबीस घंटे में कोरोना के 35 नए मामले

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : दार्जिलिंग जिला क्षेत्र में बुधवार को बीते 24 घंटों की रिपोर्ट के अनुसार 35 नए मामले सामने आए हैं। इनमें सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में कुल नए मामलों की संख्या 19 है। नगर निगम के दार्जिलिंग जिला क्षेत्र से 17 और जलपाईगुड़ी जिला क्षेत्र के संयोजित वार्डो से दो मामले सामने आए हैं। उल्लेखनीय है कि बीते कल यानी मंगलवार को ही सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में नए मामलों की संख्या 12 ही थी जो एक दिन में बढ़ कर 20 हो गई। दार्जिलिंग जिला प्रशासन के सूत्रों से उक्त जानकारी प्राप्त हुई है।

इसके अनुसार, सिलीगुड़ी महकमा के माटीगाड़ा प्रखंड में चार, नक्सलबाड़ी प्रखंड में दो, खोरीबाड़ी प्रखंड में एक व फांसीदेवा प्रखंड में एक नए मामले दर्ज हुए हैं। वहीं, सिलीगुड़ी के निकटवर्ती सुकना से दो नए मामले सामने आए हैं। जिला स्वास्थ्य विभाग ने सबको सावधान रहने की सलाह दी है।

इसके अलावा दार्जिलिंग जिला के पार्वत्य क्षेत्रों की बात करें तो दार्जिलिंग नगर पालिका क्षेत्र से दो, कर्सियांग नगर पालिका क्षेत्र से दो नए मामले दर्ज हुए हैं। इसी बीच बीते 24 घंटों में 49 लोगों के कोविड-19 रोग से उबर कर स्वस्थ होने की भी खबर है। स्वस्थ होने वाले लोगों के इस आंकड़े में सरकारी नर्सिग होम व होम आइसोलेशन के रोगियों की ही संख्या शामिल है। इसमें प्राइवेट नर्सिग होम्स व रक्षा प्रतिष्ठानों के रोगियों की संख्या शामिल नहीं है।

उल्लेखनीय है कि गत मई-जून यहां तक कि जुलाई महीने की तुलना में यहां कोरोना महामारी का कहर कम हुआ है। पर, गत सप्ताह की तुलना में इस सप्ताह नए मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। यह चिंतनीय पहलू है। अभी भी कोरोना पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। इसे लेकर विशेषज्ञों की ओर से पहले ही कोविड-19 की तीसरी लहर आ सकने की भी आशंका जताई जा चुकी है।

chat bot
आपका साथी