उत्तर पुस्तिका जमा करने की समय सीमा बढ़ाने की माग

-तृणमूल छात्र परिषद की ओर से जगह-जगह कॉलेजों के प्राचार्य को दिया गया ज्ञापन -स्नातक प्रथम वर्ष

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 09:34 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 05:15 AM (IST)
उत्तर पुस्तिका जमा करने की समय सीमा बढ़ाने की माग
उत्तर पुस्तिका जमा करने की समय सीमा बढ़ाने की माग

-तृणमूल छात्र परिषद की ओर से जगह-जगह कॉलेजों के प्राचार्य को दिया गया ज्ञापन

-स्नातक प्रथम वर्ष में नामाकन प्रक्रिया फिर शुरू कर सबका नामाकन हो सुनिश्चित जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : तृणमूल छात्र परिषद ने स्नातक पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष के परीक्षाíथयों द्वारा परीक्षा उपरात उत्तर पुस्तिका जमा करने की समय सीमा बढ़ाए जाने की माग की है। इसके साथ ही शिक्षण सत्र 2020-21 के लिए कॉलेजों में स्नातक पाठ्यक्रमों के प्रथम वर्ष में सभी आवेदक विद्याíथयों का नामाकन भी सुनिश्चित किए जाने हेतु नामाकन समय सीमा बढ़ाने की भी माग की गई है।

इसे लेकर तृणमूल छात्र परिषद की ओर से सोमवार को यहा विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यो और उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक एवं उप कुलपति को ज्ञापन दिया गया।

इस बाबत सिलीगुड़ी महाविद्यालय छात्रसंघ के महासचिव चाद बनर्जी ने कहा कि कोरोना महामारी के मद्देनजर इस बार कॉलेजों में परीक्षा नहीं हो रही है। विद्याíथयों को अपने अपने घर से ही परीक्षा देने की सुविधा दी गई है। यह बहुत अच्छी बात है। मगर, परीक्षा के मात्र आधे घटे बाद ही कॉलेजों में उत्तर पुस्तिका जमा करने को जो कहा गया है वह कदापि व्यावहारिक नहीं है। हर किसी विद्यार्थी का घर कॉलेज के करीब नहीं है कि वह आधे घटे में ही कॉलेज में जाकर उत्तर पुस्तिका जमा कर दे। अनेक विद्याíथयों के घर बहुत दूर हैं। उनका मात्र आधे घटे में कॉलेज पहुंचकर उत्तर पुस्तिका जमा कर पाना संभव नहीं है। अत? इस पर विचार किया जाना चाहिए। समय सीमा को बढ़ाया जाना चाहिए।

इसके साथ ही अभी भी बहुत से विद्यार्थी स्नातक प्रथम वर्ष में नामाकन से वंचित हैं। वे नामाकन की बाट जोह रहे हैं। इसलिए हम ने यह भी माग की है कि शिक्षण सत्र 2020 के लिए स्नातक प्रथम वर्ष में नामाकन प्रक्रिया एक बार फिर शुरू की जाए और उन सभी का आवेदन और नामाकन सुनिश्चित किया जाए जो अभी भी स्नातक प्रथम वर्ष में नामाकन की बाट जोह रहे हैं। हमारी मागों पर अमल नहीं हुआ तो हम जोरदार आदोलन करने को बाध्य होंगे।

इस दिन समान माग को लेकर सिलीगुड़ी कॉलेज में तृणमूल छात्र परिषद समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किया और प्राचार्य को ज्ञापन दिया। इस बाबत प्राचार्य डॉ सुजीत घोष ने कहा है कि वह उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के संबंधित प्राधिकार को इस बाबत अवगत कराएंगे। जैसा निर्देश आएगा उसके अनुसार कार्य किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी