16 नवंबर से खुलेंगे स्कूल कॉलेज

-प्रशासनिक बैठक के बाद सीएम ने जारी किया निर्देश -बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र पर प्रधानमंत्री को पत्र

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 08:00 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 08:00 PM (IST)
16 नवंबर से खुलेंगे स्कूल कॉलेज
16 नवंबर से खुलेंगे स्कूल कॉलेज

-प्रशासनिक बैठक के बाद सीएम ने जारी किया निर्देश

-बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र पर प्रधानमंत्री को पत्र

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी: विश्वव्यापी कोरोना महामारी की वजह से बीते डेढ़ वषरें से बंद शिक्षण संस्थानों को खोलने का पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया है। छठ पूजा के बाद 16 नवंबर से कक्षा नौवीं से बारहवीं तक स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय को खोलने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि 15 नवंबर को बिरसा मुंडा जयंती के बाद 16 नवंबर से नौवीं से बारहवीं तक स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय में पढ़ाई शुरू हो जाएगी। मुख्यमंत्री ने यह घोषणा सिलीगुड़ी में की। वह दो जिलों की प्रशासनिक बैठक कर रही थीं। उसके बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उन्होंने स्कूलों को खोलने की घोषणा की ।

राज्य में कोविड की स्थितियों में उल्लेखनीय सुधार के बाद राज्य सरकार ने कक्षा 9 से 12 के लिए स्कूल और 16 नवंबर से कॉलेजों को फिर से खोलने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि दीपावली, कालीपूजा, छठ पूजा और जगद्धात्री पूजा के बाद 15 नवंबर को बिरसा मुंडा की जयंती है। इसके बाद 16 नवंबर से कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय खुलेंगे। बीते डेढ़ वर्षो से बंद पड़े स्कूल, कॉलेजों और विश्वविद्यालय को साफ करने की जरूरत है। तय समय पर स्कूलों में सैनिटाइजेशन का काम हो जाना चाहिए। हालाकि मुख्यमंत्री ने पहले 15 नवंबर से ही स्कूल, कॉलेजों को खोंलने की घोषणा की थी। लेकिन बिरसा मुंडा की जयंती की तिथि याद आने के बाद उन्होंने इसे एक दिन आगे बढ़ाया।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखने की बात भी कही।

chat bot
आपका साथी