सिक्किम के मुख्यमंत्री ने योगेंद्र मोहन गुप्त के निधन पर जताया शोक

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी जागरण समूह के अध्यक्ष एवं जागरण परिवार के मुखिया संरक्षक-मार्ग

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 02:04 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 02:04 PM (IST)
सिक्किम के मुख्यमंत्री ने योगेंद्र मोहन गुप्त के निधन पर जताया शोक
सिक्किम के मुख्यमंत्री ने योगेंद्र मोहन गुप्त के निधन पर जताया शोक

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी: जागरण समूह के अध्यक्ष एवं जागरण परिवार के मुखिया, संरक्षक-मार्गदर्शक श्री योगेन्द्र मोहन जी के निधन पर सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमाग (गोले) ने दु:ख व्यक्त किया है। ट्विटर पर दिए अपने संदेश में उन्होंने कहा है कि जागरण समूह के अध्यक्ष श्री योगेन्द्र मोहन जी से निधन से हम मर्माहत हुए हैं। दु:ख के इस घड़ी में हम उनके परिवार के साथ हैं । भगवान उनकी आत्मा को शाति प्रदान करें। इससे पहले देश के प्रधानमंत्री व माननीय राष्ट्रपति तथा विशिष्ट व्यक्तित्व शोक प्रकट कर चुके हैं। बताते चलें कि योगेन्द्र मोहन जी, जिन्हें सभी स्नेह, प्यार और आदर से सोहन बाबू कहते थे, का निधन समस्त जागरण परिवार, पत्रकारिता जगत और विज्ञापन की दुनिया के लिए अपूर्णीय क्षति है। उन्होंने विज्ञापन जगत में तमाम ऐसे नवोन्मेष व नवाचार किये, जो आज भी देश भर के अखबारों के लिए आय अर्जन के सतत आधार साबित हो रहे हैं।

लक्ष्मी देवी ललित कला अकादमी के साथ पूर्णचन्द्र गुप्त स्मारक ट्रस्ट के अध्यक्ष के रूप में अंत समय तक वे सक्रिय रहे। उनके नेतृत्व में जहा लक्ष्मी देवी ललित कला अकदामी ने कला जगत को समृद्ध किया, वहीं पूर्णचन्द्र गुप्त स्मारक ट्रस्ट ने शिक्षा जगत में नए प्रतिमान स्थापित किए। इस ट्रस्ट के तहत कई शिक्षा संस्थान उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में संचालित हैं, जहा हजारों छात्र अध्ययरत हैं।

उनके लिए नयी पीढ़ी उनकी ऋणि रहेगी। साहित्य और संगीत में उनकी गहरी रुचि व समझ थी । वह स्वयं बहुत अच्छा लिखते थे और गाते भी बहुत सुंदर थे।

chat bot
आपका साथी