हावड़ा में खाक हुआ सर्कस का तंबू, अनेक पशु पक्षियों की मौत

हावड़ा जिले के डूंगर डोमजूर में कल रात एक सर्कस के तंबू में आग लग गई। इस घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। इस अग्निकांड में अनेक पशु पक्षियों की मौत हो गई।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 04:16 PM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 04:16 PM (IST)
हावड़ा में खाक हुआ सर्कस का तंबू, अनेक पशु पक्षियों की मौत
हावड़ा में खाक हुआ सर्कस का तंबू, अनेक पशु पक्षियों की मौत

हावड़ा, जागरण संवाददाता। हावड़ा जिले के डूंगर डोमजूर में कल रात एक सर्कस के तंबू में आग लग गई। इस घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। इस अग्निकांड में अनेक पशु पक्षियों की मौत हो गई।

माना जा रहा है कि आतिशबाजी की चिंगारी से तंबू में आग लगी है। दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से सर्कस को काफी नुकसान हुआ है। पुलिस घटना की जांच पड़ताल कर रही है।

बताया जा रहा है कि हावड़ा के प्रसिद्ध फेमस सर्कस में रविवार को शो शुरु होने से कुछ घंटे पहले ही आग लग गई। इस आग की चपेट में आकर दो पक्षियों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि शो शुरु होने के कुछ देर पहले ही अचानक तंबू में आग लग गयी। जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई।

बताया जा रहा है कि जिस तम्बू में आग लगी थी, वो लकड़ी से बना था, जिसकी वजह से आग और तेजी से फैल गया। वहीं, आग की तेज लपटों को देखते हुए सर्कस में मौजूद कर्मचारियों ने सभी जानवरों को बचाने की पूरी कोशिश की। हालांकि दो विदेशी पक्षी इस दौरान आग की चपेट में आकर मर गये। जबकि बाकि सभी जानवरों को सुरक्षित बचा लिया गया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह  7 बजे तक पांच दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। हालांकि अब तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आखिरकार आग कैसे लगी। वहीं, दमकल कर्मंमियों का मानना है कि आग शार्ट सर्किट के कारण लगी होगी।

chat bot
आपका साथी