झलकियां

-प्रत्येक पार्टी और प्रत्याशी जीत के प्रति आश्वत -महिला मतदाताओं में दिखा ज्यादा जोशकहा मा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 08:13 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 09:50 PM (IST)
झलकियां
झलकियां

हर ओर केंद्रीय बल सतर्क

चौथे चरण के चुनाव में हिसा को ध्यान को देखते हुए सिलीगुड़ी महकमा में अ‌र्द्धसैनिक बलों की 53 कंपनियां तैनात की गयी थी। नक्सलबाड़ी,माटीगाड़ा और खोरीबाड़ी क्षेत्र में बिहार पुलिस के जवानों को भी तैनात किया गया था। सभी बूथों पर केंद्रीय बलों की तैनाती और मतदाताओं की तत्परता के कारण कही से भी किसी प्रकार की अनहोनी घटना नहीं घटी है।

भारत-नेपाल सीमा पर कड़ी चौकसी

भारत-नेपाल,बांग्लादेश और बिहार सीमांत क्षेत्रों में पुलिस के साथ अ‌र्द्धसैनिक बलों की चाक चौबंद व्यवस्था की गयी थी। प्रत्येक मतदान केंद्र के बाहर ही नहीं सड़कों पर भी सुरक्षा व्यवस्था संभाले क्यूआरटी की अलग-अलग टीमें लगातार गश्त कर रही थी। किसी भी वाहन को आते देख उसे रुकवाकर उसका नंबर नोट करते थे और फिर संतुष्ट होने के बाद उन्हें आगे बढ़ने दे रहे थे।

महिलाओं में भारी उत्साह

महिलाओं में मतदान करने की ज्यादा उत्सुकता दिखाई दे रही थी। मतदान करने आयी महिलाओं में रानी कुमारी, सुलेखा शर्मा, रिकू देवी, सुनीता साहा, पूजा दास, आदि ने बताया कि अब महिलाएं सिर्फ घर तक सीमित नहीं है। महिलाएं सीमा की सुरक्षा से लेकर सदन में कानून बनाने में शरीक हो रही हैं। महिलाएं अगर चुनाव में पीछे रहेंगी तो कैसे वह राज्य व राष्ट्र के निर्माण में अपना हाथ बंटा सकेंगी।

मतदान केंद्र के दूर बैठे थे सभी पार्टियों के कर्मी

राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ता मतदाताओं की सुविधा के लिए मतदाता प्रपत्र लेकर बैठे थे। उनके पास आने वाले मतदाताओं को वे पर्ची देकर वोट देकर आने का आवेदन दे रहे थे। वहां लगी भीड़ और बैठे कार्यकर्ताओं के हाव भाव से पार्टी नेता यह पता लगाने में जुटे थे कि उनकी पार्टी और प्रत्याशी का यहां क्या हाल है।

chat bot
आपका साथी