मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया दुर्गा पूजा का वर्चुअल उद्घाटन

दुर्गा पूजा -------------- -संस्कृति को संरक्षण व सुरक्षित रखने को बच्चों को पूजा में शामिल करें

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 08:41 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 08:43 PM (IST)
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया दुर्गा पूजा का वर्चुअल उद्घाटन
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया दुर्गा पूजा का वर्चुअल उद्घाटन

दुर्गा पूजा

--------------

-संस्कृति को संरक्षण व सुरक्षित रखने को बच्चों को पूजा में शामिल करें: एसपी

-विसर्जन में शोभायात्रा नहीं निकालेगी,पैकेट में भोग की व्यवस्था की गई: पूजा समिति

-ईडेन धाम मंदिर में भी दुर्गा पूजा पर लायंस क्लब ऑफ दार्जिलिंग यूनिटी विंग की ओर से महिलाओं को बांटी गई साड़ी

संवाद सूत्र,दार्जिलिंग: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को स्थानीय नृपेंद्र नारायण बंगाली हिंदू हॉल में आयोजित दुर्गा पूजा का वर्चुअल उद्घाटन किया। उद्घाटन के दौरान पुलिस अधीक्षक डॉ संतोष निंबालकर व अतिरिक्त जिलाधिकारी वंशिका दे उपस्थित थी।

इस अवसर पर एसपी डा. संतोष निंबालकर ने कहा कि संस्कृति को संरक्षण व सुरक्षित रखने के लिए पूजा में बच्चों को भी शामिल करना चाहिए ताकि वह अपनी संस्कृति को बेहतर ढंग से समझ सकें। एडीएम वंशिका दे ने कहा कि प्रोटोकाल मानते हुए पूजा महोत्सव मनाएं। पूजा कमेटी के सचिव डॉ प्रताप गुहा ने कहा कि प्रोटोकाल का पालन करते हुए ही पूजा करेंगे। आज से पूजा प्रारंभ हो गई इस वर्ष कोई सास्कृतिक कार्यक्रम नहीं होगा और पैकेट में भोग की व्यवस्था की गई साथ ही विसर्जन में शोभायात्रा नहीं निकालेगी। इसी तरह स्थानीय चौरस्ता में भी पूजा आयोजित की गई है। जहां नशे से मुक्ति के लिए स्टाल लगाया गया है। इस संबंध में सुमी यासश्री के मालिक सुदीप लामा ने बताया कि स्टाल लगाने का उद्देश्य लोगों को नशा न करने के लिए जागरूक करना है। नशा अपराध नहीं बल्कि बीमारी है। नशे छोड़ने वालों को उनकी योग्यतानुसार व्यस्त रखने की दिशा में भी हम काम कर रहे हैं।

इसी तरह ईडेन धाम मंदिर में भी दुर्गा पूजा के अवसर पर लायंस क्लब ऑफ दार्जिलिंग यूनिटी विंग द्वारा महिलाओं को साड़ी वितरित की साथ ही कन्याओं को भोजन कराया गया ।

chat bot
आपका साथी