सीबीएसई 12वीं के रिजल्ट घोषित

-सिलीगुड़ी व आसपास के विद्यालयों एवं विद्यार्थियों का बेहतर प्रदर्शन जागरण संवाददाता सिलीगुड़

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 09:43 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 09:43 PM (IST)
सीबीएसई 12वीं के रिजल्ट घोषित
सीबीएसई 12वीं के रिजल्ट घोषित

-सिलीगुड़ी व आसपास के विद्यालयों एवं विद्यार्थियों का बेहतर प्रदर्शन जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) की ओर से शुक्रवार को वर्ष 2021 के 12वीं बोर्ड के रिजल्ट घोषित कर दिए गए। उल्लेखनीय है कि इस वर्ष कोरोना महामारी के चलते 12वीं की बोर्ड परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी। विद्यार्थियों के 10वीं, 11वीं व 12वीं के प्री-बोर्ड तक के प्रदर्शन को आधार बना कर उनका 12वीं का रिजल्ट तैयार कर प्रकाशित किया गया। इनमें 10वीं और 11वीं के 30-30 फीसद और 12वीं के प्री-बोर्ड के 40 फीसद अंक शामिल किए गए। सुप्रीम कोर्ट ने भी इस 30-30-40 के फॉर्मूले पर अपनी सहमति दी थी। इसके तहत सीबीएसई 12वीं के 99.37 प्रतिशत विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। वैसे अपने परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट विद्यार्थियों के लिए कोरोना परिस्थिति सामान्य हो जाने के बाद परीक्षा के विकल्प को भी शामिल रखा गया है।

दिल्ली पब्लिक स्कूल (सिलीगुड़ी) के शत प्रतिशत विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। इस स्कूल के विज्ञान संकाय के 322, वाणिज्य संकाय के 193 एवं कला संकाय के 169, कुल मिला कर 684 विद्यार्थियों में से सभी उत्तीर्ण हुए हैं। स्कूल में विज्ञान संकाय में रोहिनी बनर्जी, प्रगति दास, उद्दीपन सरकार व दीया सरकार ने संयुक्त रूप में 95 प्रतिशत प्राप्तांक के साथ सर्वश्रेष्ठ स्थान प्राप्त किया है। इसी प्राप्तांक के साथ वाणिज्य संकाय से दित्सा बोस, प्रथम जालान, स्निग्धा दे व हर्षिका साव ने सर्वश्रेष्ठ स्थान पाया है। 95 प्रतिशत प्राप्तांक के ही साथ कला संकाय से वर्दा जैन, सृष्टि गोस्वामी व सृजनी मंडल ने सर्वश्रेष्ठ स्थान पाया है। दिल्ली पब्लिक स्कूल (सिलीगुड़ी) की प्राचार्या अनीषा शर्मा ने सभी विद्यार्थियों को बधाई व आगे और भी उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं।

जी. डी. गोयनका पब्लिक स्कूल (सिलीगुड़ी) के भी शत प्रतिशत विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। इस स्कूल के विज्ञान संकाय के 101, वाणिज्य संकाय के 128 एवं कला संकाय के 41, कुल मिला कर 270 विद्यार्थियों में से सभी के सभी उत्तीर्ण हुए हैं। स्कूल में वाणिज्य संकाय से सेजल अग्रवाल (98.6 प्रतिशत) ने सर्वश्रेष्ठ स्थान प्राप्त किया है। वहीं, कला संकाय से हर्ष झुनझुनवाला (98 प्रतिशत) एवं विज्ञान संकाय से मुस्कान अग्रवाल (97.8 प्रतिशत) ने क्रमश: स्कूल में सर्वश्रेष्ठ द्वितीय व तृतीय स्थान पाया है। जी. डी. गोयनका पब्लिक स्कूल (सिलीगुड़ी) की निदेशक प्राचार्या सोनिका शर्मा ने सभी विद्यार्थियों को बधाई व आगे और भी उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं।

डी.ए.वी. स्कूल (सिलीगुड़ी) के भी शत प्रतिशत विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। इस स्कूल में विज्ञान संकाय की निकिता सिंह (97 प्रतिशत) ने सर्वश्रेष्ठ स्थान पाया है। वहीं, कला संकाय के अम‌र्त्य चक्रवर्ती (95.8 प्रतिशत) ने स्कूल में सर्वश्रेष्ठ द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। डी.ए.वी. स्कूल (सिलीगुड़ी) की प्राचार्या तापसी पाल बणिक ने सभी विद्यार्थियों को बधाई व आगे और भी उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं।

सिलीगुड़ी मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के भी शत प्रतिशत विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। इस स्कूल के विज्ञान संकाय से आशुतोष सिंह व कला संकाय से प्रीति वर्मा ने समान-समान 95.4 प्रतिशत प्राप्तांक के साथ संयुक्त रूप में स्कूल में सर्वश्रेष्ठ स्थान पाया है। वाणिज्य संकाय के कुणाल गुप्ता ने 95 प्रतिशत एवं विज्ञान संकाय के रवींद्र शर्मा ने 94 प्रतिशत प्राप्तांक के साथ स्कूल में क्रमश: सर्वश्रेष्ठ द्वितीय व तृतीय स्थान पाया है। सिलीगुड़ी मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य डॉ. एस.एस. अग्रवाल ने सभी विद्यार्थियों को बधाई व आगे और भी उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं।

श्री कृष्ण प्रणामी विद्या मंदिर के भी शत प्रतिशत विद्यार्थी सफल हुए हैं। इस स्कूल में वाणिज्य संकाय के हर्ष कुमार (95.4 प्रतिशत) ने सर्वश्रेष्ठ स्थान पाया है। वहीं, कला संकाय के एहसान अहमद (92.4 प्रतिशत) ने स्कूल में सर्वश्रेष्ठ द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। स्कूल के प्राचार्य एसएस शर्मा ने सभी विद्यार्थियों को बधाई व आगे और भी उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं।

chat bot
आपका साथी