बीएसएफ के आइजी ने किया चेंगड़ाबांधा का दौरा

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी सीमा सुरक्षा बल सीमान्त मुख्यालय उत्तर बंगाल के मुख्य सूचना अधिकारी ने

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 11:11 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 11:11 AM (IST)
बीएसएफ के आइजी ने किया चेंगड़ाबांधा का दौरा
बीएसएफ के आइजी ने किया चेंगड़ाबांधा का दौरा

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी :

सीमा सुरक्षा बल, सीमान्त मुख्यालय उत्तर बंगाल के मुख्य सूचना अधिकारी ने बताया कि रवि गॉधी, महानिरीक्षक, सीमात मुख्यालय सीमा सुरक्षा बल उत्तर बंगाल इस मुख्यालय में अपने पदभार संभालने के उपरात तुरंत ही सीमा के दौरे पर निकल गए। महानिरीक्षक ने भारत-बाग्लादेश की अंतरराष्ट्रीय सीमा के दौरे के दौरान क्षेत्रीय मुख्यालय सिलीगुड़ी तथा जलपाईगुड़ी के अधीन तैनात सीमा सुरक्षा बल की विभिन्न बटालियनों का दौरा किया तथा सीमा पर तैनात जवानों के मनोबल को बढ़ाया।

इसी क्रम में गुरुवार को सीमात मुख्यालय सीमा सुरक्षा बल उत्तर बंगाल के नवनियुक्त महानिरीक्षक श्री रवि गांधी ने अपने दौरे के क्रम में जलपाईगुड़ी सेक्टर के अधीन तीन बीघा कॉरिडोर का दौरा किया तथा सीमा पर तैनात जवानों के मनोबल को बढ़ाया। महानिरीक्षक महोदय ने अपने भारत-बाग्लादेश की अंतरराष्ट्रीय सीमा के दौरे के दौरान तीन बीघा कॉरिडोर में बॉर्डर गार्ड बाग्लादेश 51 बी0 जी0 बी0 के कमाडिंग अफसर और अन्य अधिकारियों के साथ बातचीत की और जवानों को मिठाई और गुलदस्ता उपहार स्वरूप भेंट दिया। इस दौरान 51 बी0 जी0 बी0 के कमाडिंग अफसर ने आइजी रवि गाधी को स्वागत स्वरूप गुलदस्ता भेंट कर सम्मानित किया। आइजी ने तीन बीघा कॉरिडोर परिसर में वृक्षारोपण कर वातावरण को स्वच्छ बनाने का संदेश दिया।

उत्तर बंगाल फ्रंटियर के आइजी के कुशल नेतृत्व में सीमा पर जवान बहुत ही बहादुरी तथा चैकसी से अपने डयूटी को अंजाम दे रहे हैं। अपने दौरे के दौरान महोदय ने तीस्ता नदी के चार इलाके में स्थित सीमा चैकी का भी दौरा कर वहा की विषम परिस्थितियों में सीमा पर डयूटी करने वाले जवानों के बारे में जानकारी प्राप्त की। वहा पर ड्यूटी में तैनात जवानों से बातचीत कर उनका उत्साहवर्धन किया। महानिरीक्षक महोदय ने आगे बताया कि बारिश के मौसम में सीमा पार अपराध में लिप्त लोगों की गतिविधियां नदी के इलाके में काफी बढ़ जाती है, इसलिए हमें पूरी सतर्कता से अपनी ड्यूटी को अंजाम देना है, जिससे कि सीमा की अक्षुण्णता कायम रखी जा सके। सीमा सुरक्षा बल, सीमान्त मुख्यालय उत्तर बंगाल एवं इसके अधिनस्थ बटालियनों के द्वारा भारत-बाग्लादेष की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर विपरीत परिस्थतियों में भी देष की सुरक्षा के लिए हमेषा सजग हैं। बल के जवान अनवरत सीमा की चैकसी में तैनात हैं।

chat bot
आपका साथी