बीएसएफ ने राज्य के मंत्रियों को आरोपों को खारिज किया

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी तृणमूल कांग्रेस के दो वरिष्ठ मंत्रियों राज्य के शिक्षामंत्री पार्थ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 09:36 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 09:36 PM (IST)
बीएसएफ ने राज्य के मंत्रियों को आरोपों को खारिज किया
बीएसएफ ने राज्य के मंत्रियों को आरोपों को खारिज किया

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : तृणमूल कांग्रेस के दो वरिष्ठ मंत्रियों राज्य के शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी व शहरी विकास मंत्री फिरहाद हाकिम द्वारा बीएसएफ पर खास राजनीतिक

दल के कार्य करने के लगाए आरोप को बीएसएफ ने सिरे से खारिज कर दिया है। बीएसएसफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर द्वारा अपना आधिकारिक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा कि गया है कि इन दोनों मंत्रियों द्वारा लगाए गए आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद व बिना किसी सच्चाई का है। बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के मुख्य सूचना अधिकारी का कहना है कि बीएसएफ एक पेशेवर बॉर्डर गाìडग फोर्स है जो अतीत में और वर्तमान में भी पूरी ईमानदारी और समर्पण के साथ अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं की रक्षा में समर्पित है। बीएसएफ अवैध घुसपैठ और तस्करी के रोकथाम के लिए सक्रिय रूप से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए ऐसी गतिविधियों में शामिल अपराधियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करती रही है। पश्चिम बंगाल के शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी व शहरी विकास मंत्री फिरहाद हाकिम बीएसएफ पर लगाए गए आरोप निराधार और बिना किसी सच्चाई का है। बीएसएफ हर समय देश की सुरक्षा में अपने आदर्श वाक्य 'जीवन पर्यन्त कार्तव्य' के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध है।

बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के आइजी सुनील कुमार ने भी इस महीने 11 जनवरी को अपने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि बीएसएफ अंतरराष्ट्रीय सीमा की रक्षा के साथ सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों के लिए सामाजिक दायित्वों को भी निभाने में पीछे नहीं रहता है। सीमावर्ती गावों के बेरोजगार युवकों व युवतियों को रोजगारमूलक प्रशिक्षण, कैरियर काउंसिलिंग, स्वास्थ्य जांच शिविर समेत अनेक कार्यक्रम आयोजित जाते हैं। सिविक एक्शन कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को सहयोग प्रदान किया जाता है। उन्होंने कहा कि बीएसएफ सीमा की रखवाली करते हुए सीमावर्ती क्षेत्रों के लोगों के खुशहाली के लिए भी पूरी प्रयासरत रहती है। जब सीमावर्ती क्षेत्र के लोग खुशहाल रहेंगे, तो बीएसएफ के जवानों को सीमा की निगरानी करने में मदद मिलेगी। कोरोना वायरस महामारी के दौर में भी बीएसएफ की ओर से हर जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई गई। -क्या है मामला

बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए आई केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम गुरुवार को कोलकाता में सर्वदलीय बैठक की थी। बैठक में सत्तारूढ़ तृणमूल काग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने सीमाई इलाकों में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के कíमयों पर एक खास राजनीतिक दल के लिए काम करने का आरोप लगाया है।

सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेकर बाहर आए तृणमूल काग्रेस के महासचिव व राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी व राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हाकिम ने कहा कि बंगाल में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे ग्रामीण इलाकों में सीमा सुरक्षा बल के जवानों द्वारा एक विशेष राजनीतिक दल को वोट देने की बात कही जा रही है।

chat bot
आपका साथी