61 वीं वाहिनी पहुंची मैत्री साइकिल रैली

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी बांग्लादेश के साथ मैत्री का संदेश देने के उद्देश्य से बीएसएफ द्वारा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 10:20 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 10:20 AM (IST)
61 वीं वाहिनी पहुंची मैत्री साइकिल रैली
61 वीं वाहिनी पहुंची मैत्री साइकिल रैली

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : बांग्लादेश के साथ मैत्री का संदेश देने के उद्देश्य से बीएसएफ द्वारा इस महीने 10 जनवरी से बीएसएफ दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के पानीतर बीओपी से शुरू मैत्री साइकिल रैली मंगलवार को बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर सीमा क्षेत्र 61वीं वाहिनी पहुंची। इस दौरान बीएसएफ 61 वीं वाहिनी के कमांडेंट एमपी सिंह ने हिली बीओपी के पास साइकिल रैली का स्वागत किया। बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के मुख्य सूचना अधिकारी ने बताया कि बांग्लादेश के जनक बंगबंधु शेख मुजिबुर्रहमान के सौंवें जन्मदिन के मौके 17 मार्च को साइकिल रैली मिजोरम के सीमा चौकी सीलकोर में संपन्न होगी। साइकिल रैली में बीएसएफ के 30 जवान शामिल हुए हैं।

इससे पहले बीते सोमवार को साइकिल रैली बीएसएफ उत्तर बंगाल सीमा क्षेत्र में प्रवेश किया था, साइकिल रैली पहुंचने के दौरान बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के डीआइजी राजीव रंजन शर्मा ने सीमा चौकी एलएनपुर में रैली का स्वागत किया था।

इससे पहले पिछले दिनों बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के आइजी सुनील कुमार ने भारत-बांग्लादेश के बीच मैत्री पूर्ण सहयोग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इस तरह की रैली आयोजित किए जाने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के सुरक्षा गार्ड बार्डर गार्ड ऑफ बांग्लादेश के साथ भी परस्पर सहयोग के साथ कार्य किया जा रहा है। इसके लिए समय-समय पर बीएसएफ व बीजीबी के आइजी व डीजी लेबल की मीटिंग होती रहती है। उन्होंने बताया था कि बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 936 किलोमीटर के सीमावर्ती क्षेत्रों से तस्करी के मामलों को रोकने के लिए बीएसएफ द्वारा नई-नई तकनीकी का उपयोग किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि स्नीफर डॉग के माध्यम से तस्करों तक पहुंचने में कामयाबी भी मिल रही है।

chat bot
आपका साथी