बीएसएफ ने एक तस्कर को हिरासत में लिया

-सीमा पार करने की कर रहा था कोशिशकाफी संख्या में पशु और कफ सिरप समेत अन्य सामग्री जब्त

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Nov 2021 08:58 PM (IST) Updated:Sun, 07 Nov 2021 08:58 PM (IST)
बीएसएफ ने एक तस्कर को हिरासत में लिया
बीएसएफ ने एक तस्कर को हिरासत में लिया

-सीमा पार करने की कर रहा था कोशिश,काफी संख्या में पशु और कफ सिरप समेत अन्य सामग्री जब्त

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : दक्षिण दिनाजपुर जिला अंतर्गत भारत-बाग्लादेश सीमा पर तैनात एडहॉक एन.बी-6 वाहिनी डाकमलंचा सीमा चौकी के जवानों ने एक तस्कर को फेंसिडिल कफ सिरप के साथ उस समय पकड़ा, जब वह तस्करी के उद्देश्य से भारत-बाग्लादेश सीमा को पार करने की कोशिश कर रहा था। पकड़े गए तस्कर की पहचान जॉय बर्मन पुत्र गणेश बर्मन के रूप में की गई, जो बांग्लादेश के राजशाही जिले के गुरखी गांव का निवासी बताया गया है।

उक्त घटनाक्रम के अलावा इस महीने सात अक्टूबर से आठ अक्टूबर के बीच बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत विभिन्न बटालियन के जवानों द्वारा चार नंवबर से सात नवंबर तक चलाए गए विशेष अभियान में 40 पशु 807 बोतल फेंसिडिल कफ सिरप तथा सात किलोग्राम गांजा समेत अन्य सामग्री जब्त किया गया, जिसकी कुल कीमत नौ लाख 43 हजार 559 रुपये आंकी गई है। मिली जानकारी के अनुसार बताया गया कि तस्कर पशुओं व अन्य सामानों को तस्करी के लिए बांग्लादेश ले जाने की फिराक में थे।

बताया गया कि बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के आइजी रवि गांधी के नेतृत्व में बीएसएफ के जवानों ने विभिन्न बटालियन अंतर्गत आने सीमा चौकी इलाकों में विशेष चौकसी बरत रहे हैं। इससे तस्कर किसी भी तरह के तस्करी के कोशिश में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार इस महीने बीएसएफ के जवानों ने पशु, कफ सिरप तथा गांजा तस्करी की कोशिश को नाकाम की, जब्त किए गए पशु, कफ सिरप तथा गांजा की कीमत नौ लाख 32 हजार से ज्यादा आंकी गई है।

chat bot
आपका साथी