बीएसएफ ने तस्कर को हिरासत में लिया

बांग्लादेश सीमा -काफी संख्या में पशु के साथ ही कफ सिरप जब्त -बांग्लादेश तस्करी करने की थ्

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 09:02 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 09:02 PM (IST)
बीएसएफ ने तस्कर को हिरासत में लिया
बीएसएफ ने तस्कर को हिरासत में लिया

बांग्लादेश सीमा

-काफी संख्या में पशु के साथ ही कफ सिरप जब्त

-बांग्लादेश तस्करी करने की थी योजना

-आरोपित उत्तर प्रदेश के खुर्जा जिले का रहने वाला

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सीमा सुरक्षा बल, 61 वीं वाहिनी अंतर्गत दक्षिण दिनाजपुर जिले के हमजापुर सीमा चौकी हिली के जवानों ने भारत-बांग्लादेश सीमावर्ती क्षेत्र से एक भारतीय तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता पाई। बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर द्वारा मिली जानकारी के अनुसार उक्त तस्कर बुधवार को अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में प्रवेश करने कोशिश कर रहा था। पकड़े गए भारतीय तस्कर की पहचान मोहम्मद सुमन अली, पुत्र मोहम्मद आफताब अली के रूप में की गई जो उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के खुर्जा गांव का निवासी है। बीएसएफ द्वारा मिली जानकारी के अनुसार वह किस उद्देश्य से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कर रहा था, इसके बारे में पूछताछ की जा रही है।

उक्त घटनाक्रम के अलावा बुधवार को बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत विभिन्न बटालियन के जवानों द्वारा चलाए गए विशेष अभियान में 20 पशु ,202 बोतल फेंसिडिल कफ सिरप तथा छह किलोग्राम गांजा समेत अन्य सामग्री जब्त की गई। जिसकी कुल कीमत तीन लाख 59 हजार 239 रुपये आंकी गई है। मिली जानकारी के अनुसार बताया गया कि तस्कर पशुओं व अन्य सामानों को तस्करी के लिए बांग्लादेश ले जाने की फिराक में थे।

बताया गया कि बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के आइजी रवि गांधी के नेतृत्व में बीएसएफ के जवानों ने विभिन्न बटालियन अंतर्गत आने सीमा चौकी इलाकों में विशेष चौकसी बरत रहे हैं। इससे तस्कर किसी भी तरह के तस्करी के कोशिश में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी