बीएसएफ ने तस्कर को हिरासत में लिया

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी सीमा सुरक्षा बल 172 वीं वाहिनी अंतर्गत दक्षिण दिनाजपुर जिले के ह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 09:47 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 09:47 PM (IST)
बीएसएफ ने तस्कर को हिरासत में लिया
बीएसएफ ने तस्कर को हिरासत में लिया

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सीमा सुरक्षा बल, 172 वीं वाहिनी अंतर्गत दक्षिण दिनाजपुर जिले के हमजापुर सीमा चौकी के जवानों ने भारत-बांग्लादेश सीमावर्ती क्षेत्र से एक भारतीय तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता पाई। बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर द्वारा मिली जानकारी के अनुसार उक्त तस्कर बीते सोमवार को अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था। पकड़े गए भारतीय तस्कर की पहचान अयनुल मिया (32 वर्ष) पुत्र मजीरुद्दीन मियां के रूप में की गई, जो दक्षिण दिनाजपुर जिले के बंसपाथरिया (चेरापारा) गांव का रहने वाला है। उक्त तस्कर तलाशी के दौरान पकड़े गए तस्कर से 124 बोतल कफ सिरप की बोतलें बरामद की गई, जिसे वह बांग्लादेश ले जाने के फिराक में था। उक्त घटनाक्रम के अलावा इस महीने सात अक्टूबर से आठ अक्टूबर के बीच बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत विभिन्न बटालियन के जवानों द्वारा चलाए गए विशेष अभियान में 19 पशु 393 बोतल फेंसिडिल कफ सिरप तथा दो किलोग्राम गांजा समेत अन्य सामग्री जब्त किया गया, जिसकी कुल कीमत तीन लाख आठ हजार 540 रुपये आंकी गई है। मिली जानकारी के अनुसार बताया गया कि तस्कर पशुओं व अन्य सामानों को तस्करी के लिए बांग्लादेश ले जाने की फिराक में थे।

बताया गया कि बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के आइजी रवि गांधी के नेतृत्व में बीएसएफ के जवानों ने विभिन्न बटालियन अंतर्गत आने सीमा चौकी इलाकों में विशेष चौकसी बरत रहे हैं। इससे तस्कर किसी भी तरह के तस्करी के कोशिश में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। -------------

बताया गया कि बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के आइजी रवि गांधी के नेतृत्व में बीएसएफ के जवानों ने विभिन्न बटालियन अंतर्गत आने सीमा चौकी इलाकों में विशेष चौकसी बरत रहे हैं। इससे तस्कर किसी भी तरह के तस्करी के कोशिश में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी