दो तस्करों को बीएसएफ ने हिरासत में लिया

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी सीमा सुरक्षा बल 61 वीं वाहिनी अंतर्गत दक्षिण दिनाजपुर जिले के हिली

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 08:03 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 08:03 PM (IST)
दो तस्करों को बीएसएफ ने हिरासत में लिया
दो तस्करों को बीएसएफ ने हिरासत में लिया

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सीमा सुरक्षा बल, 61 वीं वाहिनी अंतर्गत दक्षिण दिनाजपुर जिले के हिली सीमा चौकी के जवानों ने भारत-बाग्लादेश सीमावर्ती क्षेत्र से एक बांग्लादेशी तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता पाई। बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर द्वारा मिली जानकारी के अनुसार उक्त तस्कर बीते मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र से अवैध रूप से भारतीय क्षेत्र में घुसने की कोशिश कर रहा था। पकड़े गए बाग्लादेशी तस्कर की पहचान मोहम्मद सहिदुल हुसैन पुत्र मोहम्मद रूकूमोल्ला के रूप में की गई, जो बांग्लादेश के नारायणगंज जिले के कांडापाड़ा गांव का निवासी है।

इसी क्रम में बीते मंगलवार को ही दक्षिण दिनाजपुर जिले में भारत-बाग्लादेश सीमा पर तैनात 61 वाहिनी, सीमा सुरक्षा बल, भीमपुर सीमा चौकी पर तैनात बीएसएफ जवानों ने दो अन्य बाग्लादेशी नागरिकों को उस समय पकड़ा, जब वे अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर रहे थे । पकड़े गए बाग्लादेशी नागरिकों की पहचान अखिल सरकार (46 वर्ष) पुत्र चंद मोहन सरकार, और सुमित्रा रानी सरकार (40 वर्ष) के रूप में की गई, जो बांग्लादेश के राजशाही जिला के रायसिंह पुर गांव के निवासी हैं। निवासी गाव-रायसिंहपुर, थाना-नौलडागा, जिला- जिला-राजशाही, बाग्लादेश के रूप में की गई।

उक्त घटनाक्रम के अलावा इस महीने सात अक्टूबर से आठ अक्टूबर के बीच बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत विभिन्न बटालियन के जवानों द्वारा चलाए गए विशेष अभियान में 14 पशु 167 बोतल फेंसिडिल कफ सिरप समेत अन्य सामग्री जब्त किया गया, जिसकी कुल कीमत दो लाख 547 रुपये आंकी गई है। मिली जानकारी के अनुसार बताया गया कि तस्कर पशुओं व अन्य सामानों को तस्करी के लिए बांग्लादेश ले जाने की फिराक में थे।

बताया गया कि बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के आइजी रवि गांधी के नेतृत्व में बीएसएफ के जवानों ने विभिन्न बटालियन अंतर्गत आने सीमा चौकी इलाकों में विशेष चौकसी बरत रहे हैं। इससे तस्कर किसी भी तरह के तस्करी के कोशिश में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी