एक करोड़ का ब्राउन शुगर जब्त, दो गिरफ्तार

एक करोड़ का ब्राउन शुगर जब्त दो गिरफ्तार

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 09:10 PM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 09:10 PM (IST)
एक करोड़ का ब्राउन शुगर जब्त, दो गिरफ्तार
एक करोड़ का ब्राउन शुगर जब्त, दो गिरफ्तार

-असम से सिलीगुड़ी आ रही बस में तलाशी कर हुई बरामदगी

-नेपाल में तस्करी की थी योजना, एक नेपाली तस्कर भी धराया जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : गुप्त सूचना के आधर पर मंगलवार देर रात से ही घात लगा कर कार्रवाई करते पश्चिम बंगाल राज्य पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बुधवार सुबह छह किलो 780 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त किया। इसके साथ ही दो व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया है। उनमें एक की पहचान पड़ोसी राज्य असम के तिनसुकिया इलाके के निवासी विष्णु शर्मा एवं दूसरे की पहचान पड़ोसी देश नेपाल के झापा जिला निवासी विजय दहाल के रूप में हुई है। जब्त ब्राउन शुगर का अनुमानित बाजार मूल्य एक करोड़ रुपये बताया गया है। इस मामले में गिरफ्तार उपरोक्त दोनों आरोपितों को गुरुवार को जलपाईगुड़ी जिला अदालत में पेश किया जाएगा।

एसटीएफ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ब्राउन शुगर तस्करी की सूचना मिलते ही टीम ने बीते मंगलवार की देर रात से ही फूलबाड़ी इलाके में घात लगाई। बुधवार की सुबह असम से सिलीगुड़ी आने वाली एक बस को रोक कर तलाशी ली। उस दौरान पुलिस ने ब्राउन शुगर से भरा एक बैग बरामद किया। इसके साथ ही बैग के मालिक विष्णु शर्मा को गिरफ्तार किया। उसकी, ब्राउन शुगर को असम से सिलीगुड़ी होते हुए पड़ोसी देश नेपाल में तस्करी करने की योजना थी। आरोपित मादक तस्कर गिरोह का माहिर खिलाड़ी बताया जा रहा है।

विष्णु शर्मा से पूछताछ के बाद एसटीएफ की टीम ने सिलीगुड़ी महकमा के खोड़ीबाड़ी प्रखंड इलाके में छापेमारी कर मादक तस्कर गिरोह के एक और सदस्य विजय दहाल को गिरफ्तार किया। विजय दहाल पड़ोसी देश नेपाल के झापा जिले का निवासी है। विजय दहाल ब्राउन शुगर की खेप प्राप्त करने के लिए ही अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा लाघ कर भारत आया था। एसटीएफ सिलीगुड़ी के डीएसपी सुदीप भट्टाचार्य ने बताया कि छह किलो 780 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ तस्कर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपित को एनडीपीएस एक्ट के तहत गुरुवार जलपाईगुड़ी अदालत में पेश किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी