ब्लैक फंगस संक्रमित एक और मरीज की मौत

ब्लैक फंगस से नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में गई एक और जान।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 12:02 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 12:02 AM (IST)
ब्लैक फंगस संक्रमित एक और मरीज की मौत
ब्लैक फंगस संक्रमित एक और मरीज की मौत

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना वायरस महामारी के बीच शुरू हुई नई मुसीबत ब्लैक फंगस (म्यूकोरमाइकोसिस) के एक ओर मामले बढ़ रहे हैं, तो दूसरी ओर एक-एक कर मौत का भी सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में लगातार दूसरे दिन इस बीमारी से संक्रमित एक मरीज के मौत का मामला सामने आया है। एनबीएमसीएच के आधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार रविवार को जलपाईगुड़ी जिले के धुपगुड़ी निवासी 58 वर्षीय एक मरीज की मेडिकल अस्पताल में मौत हो गई। उक्त मृतक कोरोना संक्रमित भी थे, तथा उनका इलाज एनबीएमसीएच के कोविड वार्ड में कई दिनों से इलाज चल रहा था। कोरोना के साथ ब्लैक फंगस का भी लक्षण दिखने के बाद इसकी जांच कराई गई तथा ब्लैक फंगस से संक्रमित पाया गया।

इस सप्ताह बुधवार को भी एक तथा बीते शनिवार को दो मरीजों की मौत हो गई थी। इस तरह से देखा जाए पिछले 28 दिनों में ब्लैक फंगस से नौ मरीजों की मौत हो चुकी है।

नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एनबीएमसीएच) द्वारा मिली जानकारी अनुसार फिलहाल मेडिकल अस्पताल में ब्लैक फंगस बीमारी से संक्रमित सात मरीजों का इलाज चल रहा है। इस तरह से 28 में दिनों उत्तर बंगाल में ब्लैक फंगस के 20 मामले सामने चुके हैं। उनमें अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है। एक महिला मरीज अस्पताल से भाग गई है। जबकि, अन्य कोलकाता रेफर कर दिए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार उत्तर बंगाल में ब्लैक फंगस का पहला मामला ठीक आज से 28 दिन पहले आया था।

chat bot
आपका साथी