ब्लैक फंगस के दो और मरीजों की मौत

-कोविड वार्ड में चल रही थी दोनों की चिकित्सा -इलाज के दौरान अब तक आठ की जा चुकी है जान

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 08:22 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 08:22 PM (IST)
ब्लैक फंगस के दो और मरीजों की मौत
ब्लैक फंगस के दो और मरीजों की मौत

-कोविड वार्ड में चल रही थी दोनों की चिकित्सा

-इलाज के दौरान अब तक आठ की जा चुकी है जान

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना वायरस महामारी के बीच शुरू नई मुसीबत ब्लैक फंगस (म्यूकोरमाइकोसिस) के एक ओर जहां नए मामले बढ़ रहे हैं वहीं दूसरी ओर एक-एक कर मरीजों की मौत का सिलसिला भी चल रहा है। उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के आधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को यहां भर्ती दो और मरीजों की मौत हो गई है। इस तरह से पिछले चार दिनों में इस बीमारी से संक्रमित तीन मरीजों की मौत हो चुकी है। बताया गया कि सिलीगुड़ी महकमा के माटीगाड़ा प्रखंड निवासी एक 32 वर्षीय मरीज का कोरोना से संक्रमित होने की वजह से एनबीएमसीएच में कई दिनों से इलाज चल रहा था। कोरोना के साथ ब्लैक फंगस का भी लक्षण दिखने के बाद उसकी जांच कराई गई। जांच में वह ब्लैक फंगस से संक्रमित पाया गया। इसी तरह से माटीगाड़ा प्रखंड निवासी 63 वर्षीय एक अन्य मरीज भी कोरोना के साथ ब्लैक फंगस से संक्रमित था। दोनों मरीजों की स्थिति गंभीर बनी हुई थी। आखिरकार शनिवार को दोनों की मौत हो गई।

इस सप्ताह बुधवार को भी एक ब्लैक फंगस पीड़ित महिला की मौत हो गई थी। इस तरह से देखा जाए पिछले 27 दिनों में ब्लैक फंगस से आठ मरीजों की मौत हो चुकी है।

मेडिकल अस्पताल द्वारा मिली जानकारी अनुसार यहां इस बीमारी से संक्रमित आठ मरीजों का इलाज चल रहा है। इस तरह से 27 दिनों में उत्तर बंगाल में ब्लैक फंगस के 20 मामले सामने चुके हैं। मिली जानकारी के अनुसार उत्तर बंगाल में ब्लैक फंगस का पहला मामला ठीक आज से 27 दिन पहले आया था। उसके बार से लगातार मरीजों की मिलने का सिलसिला जारी है। साथ ही मरीजों की मौत भी हो रही है।

chat bot
आपका साथी