ब्लैक फंगस से एक और मौत, दो नए मामले भी

-एनबीएमसीएच में अबतक 12 मरीजों की हो चुकी है मौतफिलहाल सात मरीजों की चल रही है चिकि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 09:13 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 09:13 PM (IST)
ब्लैक फंगस से एक और मौत, दो नए मामले भी
ब्लैक फंगस से एक और मौत, दो नए मामले भी

-एनबीएमसीएच में अबतक 12 मरीजों की हो चुकी है मौत,फिलहाल सात मरीजों की चल रही है चिकित्सा

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना वायरस महामारी के बीच शुरू हुई नई मुसीबत ब्लैक फंगस (म्यूकोरमाइकोसिस) के एक ओर मामले बढ़ रहे हैं, तो दूसरी ओर एक-एक कर मौत का भी सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में पिछले सप्ताह की तरह इस सप्ताह भी इस बीमारी से मरीजों की मौत होने का क्रम जारी है। गुरुवार को ब्लैक फंगस से संक्रमित एक मरीज की मौत एनबीएमसीएच में हुई है। एनबीएमसीएच के आधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार ब्लैक फंगस से संक्रमित एक 55 वर्षीय मरीज की मौत हो गई।

इसी तरह से इस सप्ताह अब तक तीन मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि पिछले सप्ताह भी चार मरीजों की मौत इस बीमारी से हो गई थी। इस तरह से देखा जाए पिछले एक महीने के दौरान ब्लैक फंगस से 12 मरीजों की मौत एनबीएमसीएच में हो चुकी है।

मेडिकल अस्पताल द्वारा मिली जानकारी अनुसार फिलहाल मेडिकल अस्पताल में इस बीमारी से संक्रमित फिलहाल सात मरीजों का इलाज चल रहा है। गुरुवार को इस बीमारी के दो नए मामले सामने आए। बताया गया कि इनमें एक मरीज की उम्र 71 वर्ष है। जबकि दूसरे मरीज की उम्र 61 वर्ष है। इस तरह से एक महीने के दौरान उत्तर बंगाल में ब्लैक फंगस के 23 मामले सामने चुके हैं। मिली जानकारी के अनुसार उत्तर बंगाल में ब्लैक फंगस का पहला मामला ठीक आज से एक महीने पहले आया था। ब्लैक फंगस ने यहां के लोगों की चिंता बढ़ा दी है।

chat bot
आपका साथी