भाजपा पहाड़वासियों की भावनाओं के साथ खेल रही: केशवराज पोखरेल

बोले सांसद महोदय यहां पर पंचायत चुनाव कराकर ही दिखाएं जब नपा अथवा जीटीए चुनाव की घोषणा होगी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 09:18 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 09:18 PM (IST)
भाजपा पहाड़वासियों की भावनाओं के साथ खेल रही: केशवराज पोखरेल
भाजपा पहाड़वासियों की भावनाओं के साथ खेल रही: केशवराज पोखरेल

बोले: सांसद महोदय यहां पर पंचायत चुनाव कराकर ही दिखाएं, जब नपा अथवा जीटीए चुनाव की घोषणा होगी तभी केंद्र से पांच-छह वार्ता की चिठ्टी आएंगी, पीपीएस का कोई अस्तित्व नहीं

------------

संवाद सूत्र,दार्जिलिंग: भाजपा सिर्फ पहाड़वासियों की भावनाओं के साथ खेलने की राजनीति करती है, अभी चिट्ठी की चर्चा चल रही है मगर यह चिट्ठी अभी नहीं जब नपा अथवा जीटीए चुनाव की घोषणा होगी तभी केंद्र से पांच-छह वार्ता की चिट्ठी आएगी। यह मंतव्य शुक्रवार को भारतीय गोरखा प्रजातात्रिक मोर्चा के प्रवक्ता केशवराज पोखरेल ने कही। उन्होंने कहा कि भाजपा को गोरखाओं की समस्या का समाधान नहीं बल्कि सिर्फ राजनीति करना है और राजनीतिक हित के लिए बड़ी-बड़ी बात करना है उनकी इच्छाशक्ति नहीं है। गोरखाओं की समस्या का समाधान करना अहम है। केशवराज पोखरेल ने चुनौती देते हुए कहा सासद महोदय यहा पर पंचायत चुनाव ही करा कर दिखा दें, सिर्फ शून्य काल में बोलना ही सब कुछ नहीं होता। हम काम में विश्वास करते हैं, फोटो खिंचाने में नहीं।

नया राज्य गठन की माग के लिए तैयार मंच नेशनल फेडरेशन फॉर न्यू स्टेट का दो दिवसीय कार्यक्रम कल से दाíजलिंग में होगा, परसों पहाड़ के अलग राज्य गठन के समर्थन पार्टी की बैठक होगी क्या आप इसमें भाग लेंगे इस पर प्रवक्ता केशवराज पोखरेल ने कहा कि हमारे पास अभी निमंत्रण नहीं आया है इस संस्था में जो भी नेतृत्व है वह 2019 में गोरखालैंड के लिए सासद राजू बिष्ट के लिए वोट मागने वाले हैं यह बैठक दाíजलिंग में नहीं पहले दिल्ली में राजू बिष्ट के घर पर होनी चाहिए, मेरा अनुरोध है जो भी इस मंच में है। राजू बिष्ट से पीपीएस गोरखालैंड है और मैं गोरखालैंड लेकर आऊंगा ये बयान राजू बिष्ट देंगे ऐसा हमें विश्वास है। उन्होंने कहा कि राज्य निर्माण के लिए हम लोगों ने बुद्धिजीवियों की टोली बनायी है वह काम कर रहे हैं हम अभी पहाड़ की बुनियादी समस्या के समाधान में लगे हैं। कोविड-19 में चेयरमैन रिलीफ फंड के विषय पर उन्होंने कहा कि कोविड-19 पर जो लोग सवाल कर रहे हैं उनका क्या सहयोग है मैं यह नहीं जानता परंतु यह फंड जैसे के तैसा रखा है इसकी एक कमेटी बनायी गयी थी जिसमें सभी पार्टी के सदस्य हैं उस समय में कोविड-19 में उठायी गयी धनराशि किस तरह से वितरण करनी है वह जीटीए सेक्रेटरी को संयोजक बनाकर जो कमेटी बनी है वह निर्णय ले सकते हैं, हम लोगो ने हर जगह में पारदर्शिता के साथ काम किया है ।

उन्होंने पीपीएस के संबंध में कहा कि हम लोग पीपीएस शब्द को ही खत्म कर दें क्योंकि इसका कोई अस्तित्व नहीं है। हम साफ सुथरी राजनीति में विश्वास करते हैं पीपीएस तो लोगों की आंख में धूल झोंकने मात्र है। पहाड़ के जाति ही नहीं यहां के प्रत्येक व्यक्ति का अस्तित्व संकट में है । उन्होंने कहा ये मुद्दा हमारा नहीं बल्कि यहां की जनता का मुद्दा है,यहा के हर नौजवान व बेरोजगार का मुद्दा है , हर घर में पानी पहुंचाना व सभी को सड़क सुविधाएं मिले यही समस्याएं हमारी प्राथमिकता हैं। जिसके लिए हम संघर्ष कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी