स्वागत की थी तैयारी,श्रद्धांजलि देने की आई नौबत

-भाजपा नेता अभिजीत की मौत से हर कोई स्तब्ध -घर पर पक्ष और विपक्ष के नेताओं का लगा जमावड

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 08:34 PM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 08:34 PM (IST)
स्वागत की थी तैयारी,श्रद्धांजलि देने की आई नौबत
स्वागत की थी तैयारी,श्रद्धांजलि देने की आई नौबत

-भाजपा नेता अभिजीत की मौत से हर कोई स्तब्ध

-घर पर पक्ष और विपक्ष के नेताओं का लगा जमावड़ा

-मुर्शिदाबाद में सड़क दुर्घटना में हुई है भाजपा नेता की मौत जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : भाजपा सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला इकाई के अध्यक्ष अभिजीत राय चौधरी की मुर्शिदाबाद जिले के बहरामपुर में शनिवार तड़के सड़क हादसे में हुई दर्दनाक मौत की खबर सुनकर हर कोई स्तब्ध है। जब शुक्रवार की शाम उन्हें फिर से पार्टी के सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला इकाई का अध्यक्ष चुना गया तो पार्टी कार्यकर्ता शनिवार को उनकी जोरदार स्वागत करने की तैयारी कर रहे थे। पार्टी कार्यकर्ताओं ने सोचा भी नहीं होगा कि जिस जिला अध्यक्ष अभिजीत राय चौधरी के शानदार स्वागत की तैयारी कर रहे हैं,उन्हीं को श्रद्धांजलि देने की नौबत आ जाएगी। उनकी मौत पर किसी को भरोसा ही नहीं हो रहा था। ऐसे उर्जावान युवा नेता अचानक दुनियां से चले जाने से सब कोई हैरान है। मौत की खबर सुनकर पक्ष व विपक्ष हर कोई शोक में डूबा हुआ है। भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल राय, राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव, दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र के सांसद व भाजपा नेता राजू बिष्ट, दार्जिलिंग जिला कांग्रेस के अध्यक्ष शंकर मालाकार, दार्जिलिंग जिला माकपा के सचिव जीवेश सरकार, राज्यसभा के पूर्व सांसद समन पाठक, नांटू पाल्र, युवा कांग्रेस नेता प्रशांत सिंहल समेत अन्य नेता ने राय चौधरी के घर पहुंचे और परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दिया। सभी ने उनके असामयिक निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा दुर्गापुर लोकसभा के सांसद एसएस अहलूवालिया ने भी अभिजीत राय चौधरी की असामयिक मौत पर शोक प्रकट किया।

उन्होंने दिल्ली से फोन पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि अभिजीत को राजनीति में लंबी पारी खेलनी थी। पूरे लगन व समर्पण भाव से वह पार्टी को आगे ले जा रहे थे। वे हम लोगों के बीच से इतना जल्द निकल जाएंगे, इसका मुझे भरोसा नहीं हो रहा है। उनका निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें तथा इस दु:ख की घड़ी में उनके परिवार को सहन शक्ति प्रदान करें।

भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल राय ने शोक प्रकट करते हुए कहा कि अभिजीत की असामयिक मौत से पार्टी को अपूर्णीय क्षति हुई है। भगवान से उनकी आत्मा की शांति का प्रार्थना करते हैं। इस दुख की घड़ी में पार्टी उनके परिवार के साथ खड़ी है।

राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने दुख प्रकट करते हुए कहा कि भाजपा में जिला अध्यक्ष जैसा बड़ा दायित्व मिला था। सभी के साथ उनका अच्छा व्यवहार था। सड़क हादसे में उनकी मौत की खबर सुनकर काफी दुख पहुंचा है। भागवान से उनकी आत्मा की शांति की कामना करते हैं। सांसद राजू बिष्ट ने कहा कि अभिजीत राय चौधरी मेरे अच्छे व करीबी मित्र थे। उनके असामयिक निधन से मुझे गहरा धक्का लगा है। वह पार्टी तथा क्षेत्र के विकास के लिए सोचते थे। भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।

दार्जिलिंग जिला माकपा सचिव जीवेश सरकार ने कहा कि कम उम्र में ऐसे उर्जावान नेता का चला जाना काफी दुखद है। इस दुख की घड़ी में हम व हमारी पार्टी परिवार के साथ है।

इसके अलावा भाजपा नेता राय चौधरी के असामयिक निधन पर भाजपा सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला इकाई के सचिव कन्हैया पाठक, भाजपा दो नंबर मंडल अध्यक्ष अमित जैन, सिलीगुड़ी नगर निगम वार्ड नंबर आठ की पार्षद खुशबू मित्तल समेत अन्य नेताओं ने शोक प्रकट किया।

छात्र परिषद से शुरू की थी राजनीति, वर्ष 2014 में भाजपा में हुए थे शामिल

भाजपा नेता स्व. अभिजीत राय चौधरी अपने राजनीतिक जीवन की शुरूआत छात्र राजनीति से की थी। वह कांग्रेस समर्थित छात्र संगठन छात्र परिषद के जिलाध्यक्ष थे। इसके बाद वह दार्जिलिंग लोकसभा युवा कांग्रेस के अध्यक्ष भी थे। 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद सात नवंबर 2014 को भाजपा नेता व दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र के तत्कालीन सांसद एसएस अहलूवालिया की उपस्थिति में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे।

chat bot
आपका साथी