झूठ की राजनीति करती भाजपा : रुदेन सादा लेप्चा

त्रिपक्षीय वार्ता बिल्कुल फर्जी मैच फिक्सिंग जैसी संवाद सूत्रकालिम्पोंग यहां के विधायक व गोरखा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 08:48 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 08:48 PM (IST)
झूठ की राजनीति करती भाजपा : रुदेन सादा लेप्चा
झूठ की राजनीति करती भाजपा : रुदेन सादा लेप्चा

त्रिपक्षीय वार्ता बिल्कुल फर्जी, मैच फिक्सिंग जैसी

संवाद सूत्र,कालिम्पोंग: यहां के विधायक व गोरखा डेमोक्त्रेटिक फ्रंट ऑफ इंडिया के केंद्रीय उपाध्यक्ष रुदेन सादा लेप्चा ने गृह मंत्रालय की ओर से त्रिपक्षीय वार्ता के लिए भेजे गए पत्र के संबंध में कहा कि ऐसा लगता है कि गाव की छोटी पंचायत को पत्र भेजा गया है। जिसमें ना तो अशोक स्तंभ है और न ही भारत सरकार के हस्ताक्षर हैं। ऐसा लगता है कि हस्ताक्षर बहुत लापरवाही से किए गए हैं। उन्होंने कहा कि त्रिपक्षीय वार्ता बिल्कुल फर्जी, मैच फिक्सिंग जैसी है। केंद्र सरकार द्वारा वार्ता बुलाने की बात अफवाह सिर्फ अफवाह है। यह कहना गलत है कि ये बातचीत गोरखाओं के फायदे के लिए हो रही है। हमें उनके चुनाव खुलने के डर से बैठक में आमंत्रित नहीं किया गया है। यह भाजपा और गठबंधन की बैठक है। इसलिए हमें नहीं लगता कि यह बैठक गोरखाओं का भविष्य तय करेगी। उन्होंने आशका करते हुए उक्त बैठक पार्टी को मजबूत करने के लिए बैठक हो सकती है। वही उन्होंने आगे कहा की भाजपा झूठी राजनीति करती है। इसलिए भाजपा को गंभीरता से लेना हमारी मूर्खता है।

----------------

फूलपाती शोभायात्रा के लिए किसी से चंदा नहीं लेंगे

कालिम्पोंग: सुनबहिनी मंदिर में नवरात्रि की पूजा शुरू हो गई है।पूजा आयोजन समिति के उपाध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि नवमी के दिन मंदिर निर्माण की योजना बनाने वाले विशेष लोगों का सम्मान किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर गोरखा शक्ति थान मंदिर में पूजा-अर्चना शुरू हो गई है. ज्योति कार्की के मुताबिक कोरोना का प्रकोप कम होने के कारण फूलपाती शोभायात्रा कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार निकाला जाएगा. उन्होंने कहा कि इस बीच कोरोना के प्रकोप को देखते हुए पूजा -फूलपाती शोभायात्रा के लिए किसी से चंदा नहीं लेने का फैसला किया गया है।

--------

गोजमुमो के स्थापना दिवस पर सम्मानित

कालिम्पोंग: गोरखा जनमुक्ति मोर्चा ने विगत दिवस अपना 15वा स्थापना दिवस मनाया। गोरखा जनमुक्ति मोर्चा, जो हमेशा जातीय अधिकारों, हितों और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध रहा है। स्थानीय टाउन हॉल में पार्टी की ओर से आयोजित स्थापना दिवस समारोह में प्रसिद्ध लोक कलाकार राजेन गुरुंग, प्रसिद्ध फुटबॉल खिलाड़ी उर्गेन लामा (मिनी) और कालिम्पोंग के फुटबॉलर बबलू गुप्ता को भी सम्मानित किया। समारोह की अध्यक्षता केंद्रीय उपाध्यक्ष नॉर्डन लामा ने की और मुख्य अतिथि पार्टी के संस्थापक सदस्य विजय सुन्दास थे। इस अवसर पर नागरिक समाज, यूनियनों और गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

------------

-----------------

--------------

-----------

-------------

--------------

<ष्ठक्चरु-क्तञ्जस्>भाजपा झूठ की राजनीति करती है। इसलिए भाजपा को गंभीरता से लेना हमारी मूर्खता है।<ष्ठक्चरु-क्तञ्जस्> रुदेन सादा लेप्चा , विधायक कालिम्पोंग कालिम्पोंग के विधायक और गोरखा डेमोक्त्रेटिक फ्रंट ऑफ इंडिया के केंद्रीय उपाध्यक्ष रुदेन सादा लेप्चा ने गृह मंत्रालय की ओर से त्रिपक्षीय वार्ता के लिए बुलाए गए पत्र को देखकर ऐसा लग रहा है कि गाव की छोटी पंचायत को पत्र भेजा गया है 7 पत्र में न तो अशोक स्तंभ है और न ही भारत सरकार के हस्ताक्षर हैं। ऐसा लगता है कि हस्ताक्षर बहुत लापरवाही से किए गए हैं। उन्होंने आगे कहा की यह बातचीत बिल्कुल फर्जी, मैच फिक्सिंग जैसी है।भारत सरकार द्वारा वार्ता बुलाए जाने की अफवाह सिर्फ अफवाह हैं। यह कहना गलत है कि ये बातचीत गोरखाओं के फायदे के लिए हो रही है। हमें उनके चुनाव खुलने के डर से बैठक में आमंत्रित नहीं किया गया है। यह भाजपा और गठबंधन की बैठक है। इसलिए हमें नहीं लगता कि यह बैठक गोरखाओं का भविष्य तय करेगी। उन्होंने आशका करते हुए उक्त बैठक पार्टी को मजबूत करने के लिए बैठक हो सकती है। वही उन्होंने आगे कहा की भाजपा झूठी राजनीति करती है। इसलिए भाजपा को गंभीरता से लेना हमारी मूर्खता है।

-----------

chat bot
आपका साथी