Nandigram Election Result: नंदीग्राम में सुवेंदु जीते, ममता की हार से तृणमूल में निराशा, बारिश ने भी फेरा पानी

कांटे की टक्कर मे तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल सुवेन्दु अधिकारी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से 1208 वोटों से हार गए हैं और इसके साथ ही ममता बनर्जी ने अपनी उस चुनौती को सार्थक किया जिसमें उन्होनें सुवेन्दु को नंदीग्राम सीट से उनसे लड़ने को ललकारा था

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 06:13 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 08:37 PM (IST)
Nandigram Election Result: नंदीग्राम में सुवेंदु जीते, ममता की हार से तृणमूल में निराशा, बारिश ने भी फेरा पानी
नंदीग्राम में ममता की ललकार के आगे फीके पड़े सुवेंदु

हल्दिया : कांटे की टक्कर मे पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव की मतगणना के बाद दोपहर 2 बजे के बाद जैसे ही साफ हुआ कि तृणमूल कांग्रेस राज्य में जीत रही है, राजधानी कोलकाता समेत पूरे राज्य में जीत का जश्न मनाने की तैयरी चलने लगी। इस कड़ी में हल्दिया के मतगणना केंद्र में नंदीग्राम सीट पर जैसे ही 13वें राउंड के बाद भाजपा उम्मीदवार सुवेन्दु अधीकारी के खिलाफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बढ़त कायम की वैसे ही टीएमसी खेमे में हर्ष की लहर दौड़ गई और अपराह्न 3:30 के बाद मतगणना केंद्र के सामने दीदी के समर्थकों की भीड़ बढ़ने लगी।

इस बीच सूचना सामने आई कि ममता बनर्जी 1200 वोट से जीत गईं हैं और इसके साथ ही हल्दिया में टीएमसी कार्यकर्ताओं द्वारा चॉकलेट बम फोड़ कर खुशियां मनायी जाने लगी और टीएमसी के युवा कार्यकर्ता 'जय बांग्ला' और 'खेला होए गेछे' का नारा लगाते हुए मतगणना केंद्र के पास जमा होने लगे। कोविड-19 नियमों के कारण भीड़ को हटाने के पुलिस के अधिकारी वहां पहुंच गए और उनको वहां से हटाया गया, लेकिन 15वां राउंड खत्म होते ही यह साफ हो गया कि अब ममता बनर्जी की जीत पक्की है तो सैकड़ों उत्साहित समर्थक बाइक के अलावा पैदल ही एक बार फिर वहां पहुंच गए और सुवेन्दु को कोसते हुए ममता बनर्जी व पार्टी के समर्थन में जमकर नारे लगाने लगे और इस बार उन्हें हटाने के लिए पुलिस ने भी कोई पहल नहीं की।

कोविड प्रोटोकॉल को धत्ता बताते हुए सैकड़ों टीएमसी कार्यकर्ता विजय जुलूस निकालने की तैयारी कर ही रहे थे कि अचानक शाम 5:30 बजे मौसम में परीवर्तन आ गया और तेज हवाओं के साथ आंधी चलने लगी और थोड़ी ही देर में बारिश का दौर चालू हो गया। लेकिन बात यही होती तो कोई बात नहीं थी, क्योंकि बारिश शुरू होने के कुछ देर बाद ही मतगणना केंद्र से सुवेन्दु अधिकारी के 1956 वोट से नंदीग्राम सीट से जीतने की घोषणा की गई और इस घोषणा ने टीएमसी कार्यकर्ताओं की खुशियों पर तुषारापात कर दिया। एक तो बारिश ने उनके चेहरे लगे हरे गुलाल ने पहले ही धो दिया था, लेकिन इस घोषणा ने तो मानो उनके चेहरे का असली रंग ही उड़ा दिया हो। दूसरी ओर सुवेन्दु की जीत से भाजपा कार्यकर्ताओं के लटके चेहरे पर फिर से मुस्कान ला दी। वहीं हल्दिया सीट पर भी भाजपा ने कब्जा जमा लिया है। यहां भाजपा की ओर से तापसी मन्डल खड़ी थीं।

chat bot
आपका साथी