जनजीवन धीरे-धीरे पटरी पर, सिलीगुड़ी से बिहार के लिए प्राइवेट बस सेवा शुरू, किराया दोगुना

बस संचालकों की ओर से सोनू गुप्ता ने बताया कि अभी फिलहाल यात्रियों की संख्या के अनुसार ही बसें चल रही हैं। बसों के परिचालन को सामान्य होने में अभी समय लगेगा।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 06:38 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 06:38 PM (IST)
जनजीवन धीरे-धीरे पटरी पर, सिलीगुड़ी से बिहार के लिए प्राइवेट बस सेवा शुरू, किराया दोगुना
जनजीवन धीरे-धीरे पटरी पर, सिलीगुड़ी से बिहार के लिए प्राइवेट बस सेवा शुरू, किराया दोगुना

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना संकट के मद्देनजर बीते दो महीने से भी अधिक समय से जारी लॉकडाउन के बीच अब जनजीवन धीरे-धीरे पटरी पर आने लगा है। इसी कड़ी में गत कुछ दिनों से सिलीगुड़ी से बिहार के लिए प्राइवेट बस सेवा शुरू हो गई। बस संचालकों की ओर से सोनू गुप्ता ने बताया कि अभी फिलहाल यात्रियों की संख्या के अनुसार ही बसें चल रही हैं।

बसों के परिचालन को सामान्य होने में अभी समय लगेगा। कोरोना संकट के मद्देनजर अभी बहुत से नियमों का अनुपालन कर ही परिसेवा दी जा रही है। इसके तहत बसों में जो सीट क्षमता है उससे आधी संख्या में ही यात्री सवार किए जा सकते हैं ताकि लोगों के बीच शारीरिक दूरी सुनिश्चित रह सके। 

वहीं, परिचालन से पूर्व बसों का सैनीटाइजेशन भी कराया जा रहा है। इसीलिए बसों का किराया आम दिनों की तुलना में अभी दो गुना है। शारीरिक रूप से स्वस्थ व मेडिकल प्रमाण वाले यात्रियों को ही फिलहाल यात्रा की अनुमति है। अभी फिलहाल सिलीगुड़ी से दरभंगा, मुजफ्फरपुर, पटना व छपरा आदि जगहों के लिए बसों का परिचालन शुरू हुआ है। कई बस संचालकों ने कहा कि अभी सिलीगुड़ी से बिहार के लिए तो फिर भी कुछ यात्री जुट जा रहे हैं मगर बिहार से यहां वापसी के लिए यात्रियों की संख्या न के बराबर है। इसीलिए  यात्रियों की संख्या के अनुसार ही सीमित रूप में बसों का परिचालन हो रहा है। अभी सिलीगुड़ी-बिहार-सिलीगुड़ी मार्ग में बसों का परिचालन सामान्य होने में और समय लगेगा।

chat bot
आपका साथी