वामपंथी कृषक संगठनों ने किया धरना प्रदर्शन

-27 सितंबर को भारत बंद समर्थन में संयुक्त किसान मोर्चा का धरना प्रदर्शन -दाíजलिंग जिला क्षेत्र में भी बंद को

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 07:29 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 07:29 PM (IST)
वामपंथी कृषक संगठनों ने किया धरना प्रदर्शन
वामपंथी कृषक संगठनों ने किया धरना प्रदर्शन

-27 सितंबर को संयुक्त किसान मोर्चा का भारत बंद सफल बनाने की अपील

-कहा, यह केवल किसानों नहीं बल्कि सब के अधिकारों की रक्षा की है लड़ाई जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : नए कृषि विधेयकों, लेबर कोड, विद्युत नियम और पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस की मूल्यवृद्धि एवं आसमान छूती महंगाई के विरुद्ध संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से आगामी 27 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया गया है। उसी के समर्थन में वामपंथी कृषक संगठनों की दाíजलिंग जिला इकाई की ओर से सोमवार को, यहा कचहरी रोड में मुख्य डाक घर के निकट स्थित गांधी प्रतिमा के सामने धरना प्रदर्शन किया गया।

इस अवसर पर धरना मंच से वक्तव्य रखते हुए वक्ताओं ने केंद्र की भाजपा नीत मोदी सरकार को जम कर कोसा। इस अवसर पर संयुक्त किसान मोर्चा के दाíजलिंग जिला संयोजक झरेन राय ने कहा कि आगामी 27 सितंबर को पूरे भारत में बंद का आह्वान किया गया है। यह बंद हर हाल में प्रभावी होगा। इसे अभी से ही आम जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है। हम लोग यहा दाíजलिंग क्षेत्र में भी इस बंद को प्रभावी बनाने को कमर कस लिए हैं। इसे लेकर जोर शोर से जगह-जगह प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। उक्त भारत बंद के समर्थन में जगह-जगह और भी कई कई सारे कार्यक्रम किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि यह लड़ाई केवल किसानों के हितों की रक्षा की लड़ाई नहीं है बल्कि हर एक के हितों की रक्षा की लड़ाई है। खेती किसानी को भी यदि पूंजीपतियों के हवाले कर दिया गया तो तो फिर घर-घर में दाने के लाले पड़ जाएंगे। दो जून रोटी भी इतनी महंगी हो जाएगी कि लोगों को खाना तक नसीब नहीं हो पाएगा। इसीलिए हर किसी को आगामी 27 सितंबर को संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा बुलाए गए भारत बंद का समर्थन करना चाहिए। पूरे तन-मन-धन से इसे सफल बनाना चाहिए। उन्होंने आम लोगों से उक्त भारत बंद को सफल बनाने की अपील की है। इस दिन धरना प्रदर्शन में विभिन्न वामपंथी दलों के कृषक संगठनों के कई स्थानीय प्रतिनिधि व कार्यकर्ता, समर्थक शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी