Bengal Politics:बागडोगरा में कांग्रेस ने फूंका जेपी नड्डा का पुतला, राम मंदिर भूमि खरीद घोटाले की सीबीआई जांच की मांग

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर के लिए हुई भूमि खरीद में घोटाले के विरुद्ध बागडोगरा अंचल कांग्रेस कमेटी की ओर से बुधवार को बागडोगरा में विरोध प्रदर्शन किया गया। कांग्रेस समर्थकों ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का पुतला फूंका

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 04:45 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 04:45 PM (IST)
Bengal Politics:बागडोगरा में कांग्रेस ने फूंका जेपी नड्डा का पुतला, राम मंदिर भूमि खरीद घोटाले की सीबीआई जांच की मांग
बिहार मोड़ पर कांग्रेस समर्थकों ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का पुतला फूंका

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर के लिए हुई भूमि खरीद में घोटाले के विरुद्ध बागडोगरा अंचल कांग्रेस कमेटी की ओर से बुधवार को बागडोगरा में विरोध प्रदर्शन किया गया। कोरोना प्रोटोकॉल व लॉकडाउन नियमों के तहत सीमित संख्या में बिहार मोड़ पर एकत्रित हो कांग्रेस समर्थकों ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का पुतला फूंका व उक्त मामले की सीबीआई जांच करा कर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाए जाने की मांग की। अन्यथा, जोरदार आंदोलन की चेतावनी दी है।

इस अवसर पर नक्सलबाड़ी प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष अमिताभ सरकार ने रोष जताते हुए कहा कि, खुद को धर्म का ठेकेदार कहने वाले लोग इतने अधर्मी हैं कि उन्होंने भगवान श्री राम को भी नहीं छोड़ा। उनके नाम पर भी घोटाला किया, लूट और बंदरबांट की। आरोप है कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने दो करोड़ की जमीन 18.5 करोड़ में खरीदी। ऊपर से ये खरीदारी भी महज पांच मिनट में ही की गई। जो जमीन पांच मिनट पहले दो करोड़ की थी, वो मात्र पांच मिनट बाद ही 18.5 करोड़ की हो गई।

उन्होंने दस्तावेजों का हवाला देते हुए यह भी कहा कि कुसुम पाठक व हरीश पाठक ने अयोध्या में 12,080 वर्ग मीटर जमीन 18 मार्च 2021 को शाम 7:10 बजे रजिस्टर्ड सेल डीड से दो करोड़ रुपये में रवि मोहन तिवारी व सुल्तान अंसारी को बेची। उसी दिन, 18 मार्च 2021 को ही शाम 7:15 बजे यही जमीन रवि मोहन तिवारी व सुल्तान अंसारी द्वारा श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट मार्फत सेक्रेटरी चंपत राय को 18.5 करोड़ रुपए में बेचने का रजिस्टर्ड इकरारनामा कर पैसे का भुगतान कर दिया गया। मात्र, पांच मिनट में जमीन की कीमत दो करोड़ से बढ़ कर 18.5 करोड़ हो गई। विश्व के इतिहास में प्रति सेकंड 5,50,000 रुपये जमीन की कीमत बढ़ने का यह अपने आप में सबसे अनूठा मामला है। यह तो एक घोटाला हुआ जो सबके सामने आ गया। ऐसे न जाने औल कितने और घोटाले हुए होंगे। श्री राम मंदिर निर्माण के लिए एकत्रित हुए चंदे के घृणित दुरुपयोग व मंदिर की जमीन खरीद में करोड़ों के घोटाले की जितनी निंदा की जाए कम है।

इस घोटाले की राशि कहां जा रही है ? धर्म के नाम पर लोगों को मूर्ख बना कर यह लूट-खसोट, घोटाला व भ्रष्टाचार और अधर्म का खेल कब तक चलेगा? इस पूरे मामले की सीबीआई जांच कराई जाए। समस्त दोषियों को अविलंब कठोर से कठोर सजा दिलाई जाए। हमारी इस मांग पर अविलंब अमल नहीं हुआ तो हम और जोरदार आंदोलन करने को बाध्य होंगे। इस दिन विरोध प्रदर्शन में दार्जिलिंग जिला छात्र परिषद के उपाध्यक्ष मोहम्मद इमरान, लोअर बागडोगरा अंचल कांग्रेस के अध्यक्ष निर्मल रॉय, सदस्य रमेश राम व अन्य कई सम्मिलित रहे।

chat bot
आपका साथी