थुप्देन लेप्चा को रजत पदक

प्रथम प्रोमोट क्लब बाक्सिंग चैंपियनशिप जागरण संवाददाताकíसयाग बंगाल अमेचर बाक्सिंग फेडरेशन के

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 06:44 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 06:44 PM (IST)
थुप्देन लेप्चा को रजत पदक
थुप्देन लेप्चा को रजत पदक

प्रथम प्रोमोट क्लब बाक्सिंग चैंपियनशिप

जागरण संवाददाता,कíसयाग:

बंगाल अमेचर बाक्सिंग फेडरेशन के अधीन कालिम्पोंग जिला बाक्सिंग एसोसिएशन के तत्वावधान में कालिम्पोंग में आयोजित प्रथम प्रोमोट क्लब बाक्सिंग चैंपियनशिप में कíसयाग अमेचर बाक्सिंग अकादमी के खिलाड़ी थुप्देन लेप्चा ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया है।

कालिम्पोंग से लौटने के बाद इस अकादमी के कोच संदीप प्रधान ने बताया कि चैंपियनशिप में थुप्देन लेप्चा ने द्वितीय स्थान प्राप्त कर रजत पदक हथियाने में कामयाबी हासिल किया।

उन्होंने बताया कि इसके पूर्व भी कíसयाग अमेचर बाक्सिंग एसोसिएशन के कई खिलाड़ियों ने जिला व राज्य स्तरीय चैंपियनशिप में अंशग्रहण कर सफलता हासिल कर चुका है। इसमें अंकेश तामांग राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (ब्लैक कैट कमाडो)में व नितेश राई भारतीय सेना में कार्यरत हैं। इसके अलावा शुभेक्षा छेत्री व एंजेलिना विश्वकर्मा को हाल ही पश्चिम बंगाल सरकार अधीनस्थ रहे सिविक पुलिस के लिए नियुक्ति -पत्र प्राप्त हुआ है।

(चित्र परिचय: रजत पदक के साथ थुप्देन लेप्चा)

----------

मौसम का रूख परिवर्तित ठंड बढ़ी

जागरण संवाददाता,कíसयाग:

विगत दो-तीन दिन से दाíजलिंग पहाड़ी क्षेत्र का पारा लुढ़कने के कारण अचानक कíसयाग के ठंड में इजाफा हो गया है। इसके पहले महकमा क्षेत्र का मौसम सुहावना सा था। सुबह - शाम ठंड रहने के बावजूद दिन में खिलखिलाती धूप निकलने से गर्मी का अहसास होने लगा था। परंतु अचानक मौसम में परिवर्तन हो जाने के कारण क्षेत्र के ठंड में इजाफा हो गया है।फलस्वरूप लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

ठंड के कारण गरम कपड़ों की बिक्री पुन: बढ़ गई है। अभी इस क्षेत्र का मौसम बिगड़ने से ठंड व कनकनी है।

ठंड से बचने के लिए लोग गरम कपड़ों के तहत स्वेटर,जैकेट,कोट,टोपी आदि का सहारा लेने का कार्य कर रहे है। ठंड में इजाफा होने के कारण कोरोना संक्रमण के महामारी बीच सुरक्षा के लिहाज से आजकल अधिकतर लोग मास्क का भी प्रयोग करने लगे हैं।

गरम कपड़ों के विक्रेता ने बताया कि चार-पाच दिन पहले मौसम सुहावना था। अब ठंड नहीं पड़ेगी। उन्होंने बताया कि जितना ठंड में इजाफा होगा ,उतना ही गरम कपडों के बिक्री में इजाफा होती है। गरम कपड़ों की बिक्री विशेषकर मौसम पर निर्भर होता है।ठंड पड़ने पर बिक्री बढ़ जाती है। मौसम सुहावना होते ही गरम कपड़ों की बिक्री में कमी आने लगती है।

chat bot
आपका साथी