कई दिन बाद यात्रियों की संख्या पांच हजार के पार

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी कोरोना वायरस महामारी की तरह ही बागडोगरा एयरपोर्ट पर हर दिन विमान या˜ि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Aug 2021 08:51 PM (IST) Updated:Sat, 14 Aug 2021 08:51 PM (IST)
कई दिन बाद यात्रियों की संख्या पांच हजार के पार
कई दिन बाद यात्रियों की संख्या पांच हजार के पार

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना वायरस महामारी की तरह ही बागडोगरा एयरपोर्ट पर हर दिन विमान यात्रियों की संख्या में भी उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिल रहा है। जहा बीते रविवार को बागडोगरा एयरपोर्ट पर पाच हजार से ज्यादा विमान यात्रियों की आवाजाही हुई थी वहीं सोमवार से लगातार पाच हजार से कम विमान यात्रियों की आवाजाही हुई। लेकिन कई दिनों के बाद एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या शनिवार को पांच हजार के पार कर गई। शनिवार को बागडोगरा एयरपोर्ट पर कुल 5279 यात्रियों की आवाजाही हुई। आने वाले यात्रियों की संख्या 2384 रही तो जाने वालों की संख्या 2894 रही। कुल 42 विमानों की आवाजाही हुई। जबकि 8 विमानों को रद करना पड़ा।

इससे पहले शुक्रवार को भी विमान यात्रियों की संख्या पांच हजार से कम रही लेकिन बृहस्पतिवार के मुकाबले इसमें बढ़ोत्तरी हुई। कुल 4727 यात्रियों की आवाजाही बागडोगरा एयरपोर्ट से हुई।

इस दौरान 38 फ्लाइट की लैंडिंग हुई। जबकि 15 फ्लाइट रद रहे। बागडोगरा एयरपोर्ट के निदेशक सुब्रमणी पी ने बताया कि अन्य जगहों से बागडोगरा एयरपोर्ट पर कुल 2242 यात्री आए, जबकि 2485 यात्री अन्य जगहों के लिए रवाना हुए। जबकि बृहस्पतिवार को यात्रियों की संख्या 4103 थी। बताया गया कि एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या में पिछले महीने काफी काफी उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिल रहा था। कभी यात्रियों की संख्या तीन हजार से नीचे चली जा रही है, तो भी चार हजार से ज्यादा हो जा रही थी। उम्मीद की जा रही है कि जैसे-जैसे कोरोना के मामलों में कमी आ रही है, वैसे ही एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस महामारी का असर बागडोगरा एयरपोर्ट पर दिख रहा पिछले एक वर्ष से देखने को मिल रहा है। कोरोना वायरस की दूसरी लहर शुरू होने के बाद मई महीने से एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या में काफी कमी देखी जा रही थी। किसी-किसी दिन तो पाच सौ से लेकर मात्र छह सौ यात्रियों की ही आवाजाही हो रही थी।

बागडोगरा एयरपोर्ट प्रबंधन से मिली जानकारी के बीते 10 मई से औसतन 17 से अधिक उड़ानो को रोजाना रद्द किया जा रहा था। अगस्त महीने में विमान रद होने की संख्या में भी कमी देखी जा रही है। बागडोगरा एयरपोर्ट के आधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी