विमान यात्रियों की संख्या में कमी जारी

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी कोरोना वायरस महामारी की तरह ही बागडोगरा एयरपोर्ट पर हर दिन विमान या˜ि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Aug 2021 07:11 AM (IST) Updated:Fri, 13 Aug 2021 07:11 AM (IST)
विमान यात्रियों की संख्या में कमी  जारी
विमान यात्रियों की संख्या में कमी जारी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना वायरस महामारी की तरह ही बागडोगरा एयरपोर्ट पर हर दिन विमान यात्रियों की संख्या में भी उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिल रहा है। जहा बीते रविवार को बागडोगरा एयरपोर्ट पर पाच हजार से ज्यादा विमान यात्रियों की आवाजाही हुई थी वहीं सोमवार से लगातार पाच हजार से कम विमान यात्रियों की आवाजाही हो रही है। मिली जानकारी के अनुसार बीते बुधवार को बागडोगरा एयरपोर्ट पर 4643 विमान यात्रियों की आवाजाही हुई। जबकि गुरुवार को इनकी संख्या में और कमी दर्ज करते हुए 4103 पहुंच गई। इस दौरान 36 फ्लाइट लैंड की तथा उन जगहों के लिए उड़ानें भरी। जबकि 11 फ्लाइट रद रहे। बागडोगरा एयरपोर्ट के निदेशक सुब्रमणी पी ने बताया कि अन्य जगहों से बागडोगरा एयरपोर्ट पर कुल 1764 यात्री आए, जबकि 2339 यात्री बागडोगरा एयरपोर्ट से अन्य जगहों के लिए उड़ान भरे। बताया गया कि एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या में पिछले महीने काफी काफी उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिल रहा था। कभी यात्रियों की संख्या तीन हजार से नीचे चली जा रही है, तो भी चार हजार से ज्यादा हो जा रही थी। उम्मीद की जा रही है कि जैसे-जैसे कोरोना के मामलों में कमी आ रही है, वैसे ही एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस महामारी का असर बागडोगरा एयरपोर्ट पर दिख रहा पिछले एक वर्ष से देखने को मिल रहा है। कोरोना वायरस की दूसरी लहर शुरू होने के बाद मई महीने से एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या में काफी कमी देखी जा रही थी। किसी-किसी दिन तो पाच सौ से लेकर मात्र छह सौ यात्रियों की ही आवाजाही हो रही थी।

बागडोगरा एयरपोर्ट प्रबंधन से मिली जानकारी के बीते 10 मई से औसतन 17 से अधिक उड़ानो को रोजाना रद्द किया जा रहा था। अगस्त महीने में विमान रद होने की संख्या में भी कमी देखी जा रही है। बागडोगरा एयरपोर्ट के आधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी