साढ़े तीन हजार से ज्यादा यात्रियों की आवाजाही

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी बागडोगरा एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या में पिछले दो दिनो

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:03 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:03 PM (IST)
साढ़े तीन हजार से ज्यादा यात्रियों की आवाजाही
साढ़े तीन हजार से ज्यादा यात्रियों की आवाजाही

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : बागडोगरा एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या में पिछले दो दिनों से कुछ बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है। बीते शुक्रवार को 3466 विमान यात्रियों की आवाजाही दर्ज की गई थी, वहीं शनिवार 3596 विमान यात्रियों की आवाजाही हुई। इस दौरान 34 फ्लाइट मुवमेंट हुआ, जबकि 11 फ्लाइट रद रहे। बागडोगरा एयरपोर्ट के निदेशक सुब्रमणी पी ने बताया कि अन्य जगहों से बागडोगरा एयरपोर्ट पर कुल 1345 यात्री आए, जबकि 2251 यात्री बागडोगरा एयरपोर्ट से अन्य जगहों के लिए गए। बताया गया कि एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या में पिछले महीने काफी काफी उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिल रहा था। कभी यात्रियों की संख्या दो हजार से नीचे चली जा रही है, तो भी दो हजार तथा ढाई हजार से ज्यादा हो जा रही थी। उम्मीद की जा रही है कि जैसे-जैसे कोरोना के मामलों में कमी आ रही है, वैसे ही एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी।

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार द्वारा दो महीने 16 मई से पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा के बाद इसका असर बागडोगरा एयरपोर्ट पर दिख रहा था। पिछले महीने एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या में काफी कमी देखी जा रही थी। किसी-किसी दिन तो पांच सौ से लेकर मात्र छह सौ यात्रियों की ही आवाजाही हो रही थी। एक तरह से कहा जाए तो दो महीने बाद एयरपोर्ट पर ढाई हजार विमान यात्रियों का आवागमन दो दिनों से हो रहा है।

बागडोगरा एयरपोर्ट प्रबंधन से मिली जानकारी के बीते 10 मई से औसतन 17 से अधिक उड़ानो को रोजाना रद्द किया जा रहा है। बागडोगरा एयरपोर्ट के आधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी