बागडोगरा एयरपोर्ट को नहीं मिल रही है राहत

-यात्रियों की संख्या में लगातार आ रही है कमी -कोरोना की स्थिति सुधरे तो बनेगी बात 30 विमानों

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 09:26 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 09:26 PM (IST)
बागडोगरा एयरपोर्ट को नहीं मिल रही है राहत
बागडोगरा एयरपोर्ट को नहीं मिल रही है राहत

-यात्रियों की संख्या में लगातार आ रही है कमी

-कोरोना की स्थिति सुधरे तो बनेगी बात 30

विमानों की विभिन्न स्थानों के लिए हुई आवाजाही

13

विमान रद करने पड़े यात्रियों की कमी के कारण

15

विमान औसतन हर दिन रद किए जा रहे हैं

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : लगता है बागडोगरा एयरपोर्ट को अभी कोरोना की मार से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। क्योंकि कोरोना वायरस के मामलों में जिस तरह से उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिल रहा है, उसी तरह से बागडोगरा एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या में कम-ज्यादा हो रही है। बल्कि एक तरह से कहें तो पिछले कुछ दिनों से यात्रियों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है। इसका अंदाजा इसी से बात से लगाया जा सकता है कि कुछ दिनों पहले तक बागडोगरा एयरपोर्ट पर चार से पांच हजार के बीच विमान यात्रियों की आवाजाही प्रतिदिन हो रही थी। लेकिन इसमें भी गिरावट की शुरूआत हो गई। पिछले तीन दिनों से यात्रियों की संख्या साढ़े तीन हजार से कम हो गई थी। जबकि इस महीने बुधवार को दूसरी बार बागडोगरा एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या में तीन हजार से भी कम हो गई। बीते मंगलवार को 2648 विमान यात्रियों की ही आवाजाही दर्ज की गई। अब गुरुवार को भी बागडोगरा एयरपोर्ट की स्थिति नहीं सुधरी। एक बार फिर से विमान यात्रियों की संख्या तीन हजार से कम हो गई। इस दिन कुल 2881 यात्रियों की आवाजाही हुई। इस दौरान 30 फ्लाइट मुवमेंट हुआ, जबकि 13 फ्लाइट रद रहे। बागडोगरा एयरपोर्ट के निदेशक सुब्रमणी पी ने बताया कि अन्य जगहों से बागडोगरा एयरपोर्ट पर कुल 1154 यात्री आए, जबकि 1727 यात्री अन्य स्थानों के लिए रवाना हुए। पिछले महीने उतार-चढ़ाव का दौर

यहां बता दें कि इस एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या में पिछले महीने काफी काफी उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिल रहा था। उस समय तो स्थिति काफी खराब हो गई थी। यात्रियों की संख्या दो हजार से ढाई हजार के बीच ही रह गई थी। लेकिन जैसे-जैसे कोरोना के मामलों में कमी आनी शुरू हुई,वैसे-वैसे एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई। जबकि पिछले एक सप्ताह से यात्रियों की संख्या में कमी ही दर्ज की जा रही है।

पहले हालत काफी खराब थी

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार द्वारा 16 मई से पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा के बाद इसका असर बागडोगरा एयरपोर्ट पर दिख रहा था। पिछले महीने एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या में काफी कमी देखी जा रही थी। किसी-किसी दिन तो मात्र पांच सौ से छह सौ यात्रियों की ही आवाजाही हो रही थी। बागडोगरा एयरपोर्ट प्रबंधन से मिली जानकारी के बीते 10 मई से औसतन 15 से अधिक उड़ानो को रोजाना रद्द किया जा रहा है। बागडोगरा एयरपोर्ट के आधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी