खुद को चर्म रोग विशेषज्ञ बताने वाला झोलाछाप चिकित्सक गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के मालदा के इंग्लिश बाजार थाना की पुलिस ने एक झोलाछाप डॉक्टर को गिरफ्तार किया है। वह अपने को चर्म रोग विशेषज्ञ बताकर ग्रामीणों को ठग रहा था।

By Rajesh PatelEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 12:31 PM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 12:31 PM (IST)
खुद को चर्म रोग विशेषज्ञ बताने वाला झोलाछाप चिकित्सक गिरफ्तार
खुद को चर्म रोग विशेषज्ञ बताने वाला झोलाछाप चिकित्सक गिरफ्तार

सिलीगुड़ी [जागरण संवाददाता] । अपने को त्वचा रोग विशेषज्ञ बताकर ग्रामीणों को ठगने वाले झोलाछाप (फर्जी) डॉक्टर को मालदा जिला के इंग्लिशबाजार थाना की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह शहर के जनबहुल इलाके में चेंबर खोलकर इलाज करता था। गिरफ्तार फर्जी चिकित्सक का नाम पिंटू सरकार है।

वह खुद को चर्म रोग विशेषज्ञ होने का परिचय देकर अस्वस्थ मरीजों की चिकित्सा कर रहे थे। उसके पास से मेडिकल संबंधी कोई वैध डिग्री नहीं मिली है। रोगियों द्वारा दर्ज की गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने पिंटू सरकार को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही है।

मरीज व परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार, वे गांव से इलाज के लिए शहर आए थे। मालदा जिले के सरकारी व प्राइवेट बस स्टैंड से कुछ रिक्शा व टोटो चालक उन्हें अच्छे इलाज कराने का झासा देकर पिंटू सरकार के पास ले गए। मरीजों का कहना है कि बस स्टैंड पर जो रिक्शा व टोटोवाले उन्हें मिले थे, वे इस फर्जी चिकित्सक के ही  आदमी थे और मरीजों को ले जाने पर उन्हें कमीशन मिलता था। पुलिस आरोपी टोटो व रिक्शा चालकों की तलाश में जुट गई है।  

chat bot
आपका साथी