शहीद जवान का शव पहुंचा

-उचित सम्मान नहीं मिलने से भड़के परिजन -बागडोगरा एयरपोर्ट पर किया जमकर प्रदर्शन जागरण संवादद

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 09:47 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 10:31 PM (IST)
शहीद जवान का शव पहुंचा
शहीद जवान का शव पहुंचा

-उचित सम्मान नहीं मिलने का परिजनों ने लगाया आरोप

-बागडोगरा एयरपोर्ट पर किया जमकर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में आतंकी हमले में शहीद हुए दाíजलिंग के सुखियापोखरी निवासी सूबेदार विधान घीसिंग का पाíथव शरीर बुधवार दोपहर बागडोगरा एयरपोर्ट पर पहुंचा। सुकियापोखरी में सैनिक सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार कल बृहस्पतिवार को होगा।

दूसरी ओर शहीद के पाíथव शरीर को रिसीव करने के लिए तथा एयरपोर्ट पर उसे गार्ड ऑफ ऑनर देने के लिए सेना के जवानों के नहीं पहुंचने का आरोप परिजनों और गांव वालों ने लगाया है।

वहीं सेना ने इन आरोपों का पूरी तरह से खंडन किया है। जबकि उपेक्षा का आरोप लगाते हुए परिजन व ग्रामवासी भड़क उठे। यह सभी बागडोगरा एयरपोर्ट पर ही अपने गुस्से का इजहार करते हुए प्रदर्शन करने लगे। उनका आरोप था कि देश के लिए शहीद होने वाले जवान को सेना से उचित सम्मान नहीं मिलना काफी दुख की बात है। परिजनों के तथा ग्राम वासियों के विरोध प्रदर्शन की खबर गोरखा राष्ट्रीय मुक्ति मोर्चा नेता कबीर एडवर्ड तक पहुंची तो उन्होंने भी इस संदर्भ में आर्मी त्रिशक्ति कोर से संपर्क साधा। इसके बाद सेना द्वारा शहीद जवान को सैनिक सम्मान के साथ सलामी दी गई। इसके बाद सेना के जवानों की मौजूदगी में शव को सुखियापोखरी ले जाया गया।

इस संदर्भ में आर्मी त्रिशक्ति कोर की ओर से आधिकारिक तौर पर बताया गया है कि शहीद के शव के साथ सेना के जवान आए थे। सेना के जवानों की मौजूदगी में शव को शहीद के घर ले जाया गया। शहीद के परिजनों से भी बात हुई है। परिजनों के अच्छानुसार ही कल सैनिक सम्मान के साथ शहीद को अंतिम विदाई दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी